scriptकोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ से आई अच्‍छी खबर: 5 मरीज हुए डिस्चार्ज, अब 16 का चल रहा इलाज | Live Chhattisgarh Coronavirus news update: five patients recovered | Patrika News
रायपुर

कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ से आई अच्‍छी खबर: 5 मरीज हुए डिस्चार्ज, अब 16 का चल रहा इलाज

कोरोना (Coronavirus) संकट के खिलाफ जंग में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से बड़ी राहत भरी खबर आ रही है। कोरोना संक्रमण के दायरे में आए तीन जिलों के 5 मरीज अब पूरी तरह संक्रमण मुक्‍त हो चुके हैं।

रायपुरMay 09, 2020 / 08:16 pm

Ashish Gupta

रायपुर. कोरोना (Coronavirus) संकट के खिलाफ जंग में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से बड़ी राहत भरी खबर आ रही है। कोरोना संक्रमण के दायरे में आए तीन जिलों के 5 मरीज अब पूरी तरह संक्रमण मुक्‍त हो चुके हैं।
कोरोना जांच में सभी मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जिसके बाद आज सभी 5 मरीजों को एम्स (AIIMS Raipur) ने डिस्चार्ज कर घर भेज दिया। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 16 हो गई है। एम्स और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
coronavirus_patients_02.jpg
एम्स (AIIMS Raipur) ने ट्वीट में बताया कि 5 मरीजों के वायरस से संक्रमित मुक्त होने के बाद आज उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। डिस्चार्ज हुए मरीजों में 2 महिलाएं, 2 पुरुष और एक भी बच्चा शामिल है। जिसमें 2 महिला और एक बच्चा कवर्धा जिला के हैं, जबकि दुर्ग और सूरजपुर जिले से एक-एक पुरुष हैं। एम्स ने बताया कि प्रदेश में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या घटकर 16 हो गई है।
https://twitter.com/hashtag/CoronaWarriors?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने भी ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, कोरोना को लेकर छत्तीसगढ़ से अच्छी खबर। कोरोना संक्रमित 5 और मरीज हुए स्वास्थ्य। कवर्धा-3, 1 – दुर्ग और सूरजपुर से एक मरीज हुआ ठीक। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर हुई 16।
https://twitter.com/TS_SinghDeo/status/1259099588952158209?ref_src=twsrc%5Etfw
भारत में शनिवार सुबह तक कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 59 हजार के पार हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। मंत्रालय ने कहा, “देश मे कोरोनावायरस महामारी के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। अब तक 1 हजार 981 मौतों सहित कुल 59 हजार 662 लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं। वहीं, उपचार के बाद कुल 39 हजार 834 लोगों को पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।”

Home / Raipur / कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ से आई अच्‍छी खबर: 5 मरीज हुए डिस्चार्ज, अब 16 का चल रहा इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो