scriptLLB की गोल्ड मेडलिस्ट स्टूडेंट इस परीक्षा में हो गई फेल, RTI में खुला चौंकाने वाला राज | LLB gold medalist student fail in semester exam of PRSU university | Patrika News
रायपुर

LLB की गोल्ड मेडलिस्ट स्टूडेंट इस परीक्षा में हो गई फेल, RTI में खुला चौंकाने वाला राज

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ का एक बड़ा कारनामा सामने आया है। एलएलबी की गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा को कॉपियों को बिना जांचे ही फेल कर दिया है।

रायपुरMar 29, 2019 / 02:52 pm

Ashish Gupta

raipur samachar

LLB gold medalist student fail in semester exam of PRSU university

रायपुर. पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ का एक बड़ा कारनामा सामने आया है। विवि के मूल्यांकनकर्ताओं ने एलएलबी की गोल्ड मेडलिस्ट छात्रा को कॉपियों को बिना जांचे ही फेल कर दिया है। अनम अली नामक छात्रा ने दुर्गा लॉ कॉलेज में सत्र 2013-14 में एलएलबी में प्रवेश लिया था, जिसमें पहले सेमेस्टर में उसके परिणाम काफी अच्छे आए।
वहीं, तीसरे, चौथे और पांचवें सेमेस्टर में नंबर कम हो गए, इतना ही नहीं छठवें सेमेस्टर में तो उसे फेल ही कर दिया गया। इसके बाद उस छात्रा ने पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन भी दिया, जिसमें उसके नंबर नहीं बढ़े। वहीं, उस दौरान परीक्षार्थियों को दो विषयों की कॉपियां उपलब्ध कराने का प्रावधान था, जिसमें उक्त छात्रा को छोड़कर अन्य छात्राओं की कॉपियां दे दी गई।
इस पर छात्रा ने जब पूछताछ की तो पता चला कि उसके कुछ विषयों की उत्तरपुस्तिकाएं ही गुम हो गई हैं। इस पर छात्रा ने आरटीआई के तहत अपनी कॉपियां मांगी जिसके लगभग तीन वर्ष बाद उसकी कॉपियां मिली और उसे दी गईं। इसे लेकर छात्रा ने बूढ़ा तालाब स्थित धरनास्थल पर धरना दिया। उसके समर्थन में जनता कांगे्रस के सुप्रीमो अजीत जोगी भी शामिल हुए।
रविवि कुलपति प्रो. के.एल. वर्मा ने कहा, छात्रा की कॉपियों का पुन: वेल्युएशन कराने के लिए कमेटी का गठन किया जा चुका है। छात्रा जैसे ही आएगी और आवेदन देगी कॉपियां दोबारा जांची जाएंगी।

Home / Raipur / LLB की गोल्ड मेडलिस्ट स्टूडेंट इस परीक्षा में हो गई फेल, RTI में खुला चौंकाने वाला राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो