scriptLockdown in Raipur: शहर में दिखा Lockdown का असर, सड़क पर घुमंतू नहीं, जरूरतमंद ही नजर आए | Lockdown in Raipur: Impact of lockdown in the city, people not seen | Patrika News
रायपुर

Lockdown in Raipur: शहर में दिखा Lockdown का असर, सड़क पर घुमंतू नहीं, जरूरतमंद ही नजर आए

Lockdown in Raipur: शहर में Lockdown का असर दिखा। सड़कों पर जरूरतमंद लोग ही नजर आए।

रायपुरApr 11, 2021 / 02:44 pm

Ashish Gupta

Impact of lockdown in Raipur

Lockdown in Raipur: शहर में दिखा Lockdown का असर, सड़क पर घुमंतू नहीं, जरूरतमंद ही नजर आए

रायपुर. शहर में Lockdown का असर दिखा। सड़कों पर जरूरतमंद लोग ही नजर आए। कोई घुमंतू नहीं मिला। पिछले साल लॉकडाउन के समय लोगों को घर में ही रहने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी थी। चेकिंग पाइंट पर दिनभर पुलिस हर आने-जाने वालों से बाहर निकलने के कारणों से जुड़े दस्तावेजों की जांच करती रही।

शाम को पुलिस बाइक पेट्रोलिंग के जरिए लॉकडाउन का पालन कराने के लिए घनी आबादी वाले इलाकों में पहुंची। सभी को घर में ही रहने के लिए कहा। साथ ही गली-मोहल्लों में ग्रुप बनाकर बैठने और गपशप करने वालों को खदेड़ा। लॉकडाउन के दौरान बाहर निकलने वालों में ज्यादातर वैक्सीन लगवाने, अस्पताल जाने या परिजनों के लिए दवाई लेने के लिए निकले थे। पुलिस वालों ने उनकी पर्ची की जांच की, फिर उन्हें जाने दिया। कुछ जगह पर राशन, सब्जी व अन्य काम के नाम पर लोग बाहर निकले थे। पुलिस ने उन्हें चेतावनी देकर वापस घर भेज दिया।
यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से ट्रेन से सफर कर इन राज्यों में जाने वाले यात्रियों को दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट

एंबुलेंस ही नजर आए
पुलिस ने 49 स्थानों पर चेकिंग पाइंट बना रखा है, जिसमें पुलिस बल तैनात है। कई इलाकों में सड़कों को पुलिस ने वनवे कर दिया था। शास्त्री चौक, जयस्तंभ चौक, पचपेड़ीनाका, तेलीबांधा वीआईपी टर्निंग, फाफाडीह, पंडरी बस स्टैंड, कलेक्टोरेट चौक, शंकर नगर चौक, भगत सिंह चौक आदि प्रमुख चौराहों पर सघन चेकिंग की गई। इन स्थानों से जरूरतमंद के वाहनों के अलावा एंबुलेंस ही गुजरते दिखे।

पिछले साल निकलते थे घुमंतू
पिछले साल पहले लॉकडाउन के समय पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी थी। अधिकांश लोग बेवजह शहर में घूमने निकलते थे। लॉकडाउन जैसा नजारा नहीं रहता था। कई जगह पुलिस को सख्ती करनी पड़ी थी। इस बार केवल इमरजेंसी वाले ही बाहर निकले हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: वैक्सीन की दोनों डोज लगावने के बाद 36 पुलिसकर्मी-अधिकारी हो गए संक्रमित

सवारी ऑटो वालों से भी पूछताछ
सवारी ऑटो को लॉकडाउन में छूट दी गई है। रेलवे स्टेशन, पंडरी बसस्टैंड व अन्य स्थानों पर चलने वाले सवारी ऑटो वालों से भी पुलिस पूछताछ करती रही। सवारी के पास रेलवे टिकट या सफर से जुड़े अन्य दस्तावेज होने पर जाने दिया गया।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में शादी, अंत्येष्टि, दशगात्र और अंतिम संस्‍कार के लिए यहां करें ऑनलाइन आवेदन

दिनभर चेकिंग, शाम को बाइक पेट्रोलिंग
लॉकडाउन का पालन कराने के लिए 1 हजार पुलिस जवान अलग-अलग जगह तैनात थे। सुबह से सड़क पर आने-जाने वालों की जांच की गई। सभी थाना क्षेत्र में पुलिस की पेट्रोलिंग चलती रही। शाम होती पुलिस ने बाइक पेट्रोलिंग की। बाइक के जरिए पुलिस शहर के घनी आबादी और स्लम इलाकों में पहुंची। इस दौरान गलियों में ग्रुप बनाकर गपशप करने वालों को भी पुलिस ने खदेड़ा।

पुलिस की अपील
एसएसपी अजय यादव ने लोगों से घर में रहकर लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। बिना किसी जरूरी काम के बाहर नहीं निकलने कहा है। साथ ही कोरोना गाइडलाइन के तहत मास्क पहनने, सैनिटाइजर आदि का उपयोग करने की अपील की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80iuug

Home / Raipur / Lockdown in Raipur: शहर में दिखा Lockdown का असर, सड़क पर घुमंतू नहीं, जरूरतमंद ही नजर आए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो