scriptरेलवे स्टेशन के बूथ में ताला लगा, परेशान होंगे ट्रेन के यात्री | Locked in railway station booth, train passengers will be worried | Patrika News
रायपुर

रेलवे स्टेशन के बूथ में ताला लगा, परेशान होंगे ट्रेन के यात्री

लिंक एक्सप्रेस और राजधानी ट्रेनों को जाना-पड़ता है राजधानी के अनेक क्षेत्रों में

रायपुरSep 23, 2020 / 01:40 am

VIKAS MISHRA

रेलवे स्टेशन के बूथ में ताला लगा, परेशान होंगे ट्रेन के यात्री

रेलवे स्टेशन के बूथ में ताला लगा, परेशान होंगे ट्रेन के यात्री

रायपुर . रेलवे स्टेशन से बीच-बीच में एक दर्जन से अधिक ट्रेनों की आवाजाही हो रही है, लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए जो प्रीपेड बूथ बनाया था, उसमें लॉकडाउन में ताला लगा हुआ है। इससे अनेेक राज्यों और क्षेत्रों के लोगों को अपने घर पहुंचने में दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। जैसा कि पहले लॉकडाउन में हुआ था।
सोमवार को पहला दिन था और राजधानी स्पेशल ट्रेन भी नई दिल्ली तरफ से नहीं थी तो समस्या सामने नहीं आई, लेकिन विशाखापट्टनम तरफ से आने वाली लिंक एक्सप्रेस के यात्री जिन्हें भिलाई तरफ जाना होता है, उन्हें साधन के लिए परेशान होनाा पड़ा। हालांकि जिला प्रशासन रेल टिकट दिखाने पर आने-जाने की छूट दे रखी है। वहीं स्टेशन से टैक्सी और ऑटो की सुविधा मुहैया कराने की बातें सामने आई, लेकिन बूथ चालू नहीं हुआ। वहीं स्टेशन चौक पर सख्त चेकिंग अभियान जरूर चला, जहां पुलिस के जवान काफी सक्रिय थे। क्योंकि इसी रास्ते लोग रेलवे के मुख्य आरक्षण केंद्र में रिजर्वेशन कराने की बात कहकर पुलिस की जांच से बचने की भी जुगत लगा रखे थे। जिनसे कड़ी पूछताछ के बाद जाने भी दिया गया। लेकिन अभी यात्रियों की सुविधा के लिए बूथ के माध्यम से ऑटो रवाना नहीं किया जा रहा है।
टिकट काउंटर में भीड़
ट्रेनों के परिचालन के कारण शहर के अनेक जगहों से रिजर्वेशन टिकट कराने भी निकल रहे हैं। इस वजह से सुबह से रेलवे स्टेशन के मुख्य रिजर्वेशन ऑफिस में लोगों की भीड़ लगी हुई थी। इस समय हावड़ा-अहमदाबाद, मुंबई-हावड़ा स्पेशल सप्ताह में तीन दिन, नई दिल्ली तरफ से राजधानी एक्सप्रेस दो दिन सहित जनशताब्दी, लिंक एक्सप्रेस, हैदराबाद-दरभंगा सप्ताहिक चल रही है। इसके अलावा रायपुर भानुप्रताप केवटी पैसेंजर, रायपुर-कोरबा पेसेंजर और विशाखापट्टनम-कोरबा जो सुबह 6.30 रायपुर स्टेशन पहुंचती है।

रेलवे स्टेशन से यात्रियों से अधिक किराया की वसूली ऑटो स्टैंड ओला टैक्सी से न हो, इसके लिए जवानों को अलर्ट किया है। स्टेशन में शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
दिवाकर मिश्रा, निरीक्षक आरपीएफ

Home / Raipur / रेलवे स्टेशन के बूथ में ताला लगा, परेशान होंगे ट्रेन के यात्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो