script‘मैं भूख हड़ताल पर हूं’ की पट्टी बांधकर लोको पायलटों ने चलाई ट्रेनें, आज सौंपेंगे ज्ञापन | Loco pilot hunger strike will end today | Patrika News
रायपुर

‘मैं भूख हड़ताल पर हूं’ की पट्टी बांधकर लोको पायलटों ने चलाई ट्रेनें, आज सौंपेंगे ज्ञापन

लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने सात सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को भूख हड़ताल कर रेलवे प्रशासन के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया। लेकिन ट्रेन परिचालन बंद नहीं किया।

रायपुरJul 16, 2019 / 10:27 am

Akanksha Agrawal

Loco pilot

‘मैं भूख हड़ताल पर हूं’ की पट्टी बांधकर लोको पायलटों ने चलाई ट्रेनें, आज सौंपेंगे ज्ञापन

रायपुर. लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन ने सात सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को भूख हड़ताल कर रेलवे प्रशासन के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया। लेकिन ट्रेन परिचालन बंद नहीं किया। जिन लोको पायलट और सहायक पायलटों की ड्यूटी लगी हुई थी, उन्होने मैं भूख हड़ताल पर हूं की हाथों में पट्टी बांधकर अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया। रायपुर सेक्शन के बजाय भिलाई-चरौदा रेल विहार में सैकड़ों सदस्यों ने धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की। राजधानी का रनिंग स्टॉफ रूम खाली रहा।

ट्रेन चालकों ने 24 घंटों की भूख हड़ताल सोमवार सुबह 11 बजे से शुरू किया। वे 16 जुलाई सुबह 11 बजे रेलवे प्रशासन को मांगों का ज्ञापन सौंपकर हड़ताल समाप्ति की घोषणा करेंगे। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत रायपुर, बिलासपुर और नागपुर रेल डिवीजन में लगभग 8000 लोको रनिंग स्टाफ हैं। ऐसे सभी सदस्यों ने भूखे रहकर विरोध दर्ज कराया। एसोसिएशन ने रायपुर संभागीय सचिव जय शंकर शर्मा ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से भूख हड़ताल में सभी सदस्यों का सहयोग रहा। चरौदा रेल विहार में हड़ताल में लगभग 500 सदस्य शामिल हुए। रायपुर में 40 से 50 सदस्य ड्यूटी पर थी, इसलिए रनिंग स्टाफ रूम के सामने हड़तालियों की संख्या कम थी।

रायपुर रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के सचिव जयशंकर शर्मा ने बताया कि भूख हड़ताल पर रहकर भी ट्रेन परिचालन जारी रखा। मंगलवार को सुबह 11 बजे तक भूख हड़ताल जारी रहेगी। इसके बाद रेलवे प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर हड़ताल समाप्त करने की घोषणा कर दी जाएगी।

रायपुर डिवीजन के सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार ट्रेन परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है। रेलवे प्रशासन लगातार लोको रनिंग एसोसिएशन के संपर्क में हैं। उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए बातचीत जारी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

Home / Raipur / ‘मैं भूख हड़ताल पर हूं’ की पट्टी बांधकर लोको पायलटों ने चलाई ट्रेनें, आज सौंपेंगे ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो