कवासी लखमा ने मतदाताओं को दी करेंट लगने की धमकी,चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

कवासी लखमा ने मतदाताओं को दी करेंट लगने की धमकी,चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

Deepak Sahu | Publish: Apr, 17 2019 04:42:07 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 04:42:08 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

भाजपा के प्रदेश इकाई के एक पदाधिकारी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया।

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान छत्तीसगढ़ के मंत्री कवासी लखमा ने लोगों को कांग्रेस को वोट नहीं देने पर अजीब सी धमकी दी।आबकारी, वाणिज्य और उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने एक चुनाव सभा के दौरान वोटरों से कहा कि अगर उन्होंने ईवीएम पर कांग्रेस के उम्मीदवार को छोड़कर कोई दूसरा या तीसरा बटन दबाएंगे तो उन्हें ‘बिजली का झटका’ लगेगा।

लखमा मंगलवार को प्रदेश के कांकेर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। रैली में उन्होंने कहा, ‘बीरेश ठाकुर को वोट देने के लिए ईवीएम पर पहला बटन दबाना है। दूसरा या तीसरा बटन दबाने पर आपको करंट लगेगा लेकिन हमने पहला बटन सही कर दिया है उसे दबाने पर आपको कोई नुक्सान नहीं होगा।

हालांकि उन्होंने यह बात मजाकिया अंदाज में कही थी लेकिन कवासी लखमा के इस बयान के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया है और आयोग ने मंत्री लखमा से तीन दिन के भीतर इस पर स्पष्टीकरण मांगा है।भाजपा के प्रदेश इकाई के एक पदाधिकारी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया।राज्य में तीसरे और अंतिम चरण का चुनाव के लिए वोटिंग 23 अप्रैल को होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned