scriptलोकसभा चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के इस इलाके में नजर आए 50 से अधिक खूंखार नक्सली नेता | Lok Sabha CG 2019: Naxalites gathering in Bastar before LS polls 2019 | Patrika News
रायपुर

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के इस इलाके में नजर आए 50 से अधिक खूंखार नक्सली नेता

लोकसभा चुनाव के पहले बस्तर में महाराष्ट्र तेलंगाना झारखंड और ओडिसा के नक्सलियों का जमावड़ा शुरू हो गया है।

रायपुरMar 15, 2019 / 06:28 pm

Ashish Gupta

lok sabha election 2019

मुखबिरी के शक में माओवादियों ने ग्रामीण को दी खौफनाक सजा, मौत के घाट उतारा

रायपुर. लोकसभा चुनाव के पहले बस्तर में महाराष्ट्र, तेलंगाना, झारखंड और ओडिसा के नक्सलियों का जमावड़ा शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में नक्सली छत्तीसगढ़ के सीमा से लगे हुए सुकमा और बीजापुर इलाके में देखे गए है। वहां 50 से अधिक बड़े नेता को अंदरूनी इलाकों में देखे जाने की जानकारी मिली है।
राज्य पुलिस को पिछले काफी समय से इसके इनपुट मिल रहे थे। उनके बोलचाल की भाषा भी बिलकुल अलग बताई जा रही है। हालांकि राज्य पुलिस के अफसरों ने गोपनीयता का हवाला देते हुए किसी भी तरह की जानकारी देने से मना कर दिया। साथ ही बताया कि मुखबिरों के माध्यम से जानकारी जुटाई जा रही है।
साथ ही फोर्स को लगातार मूवमेंट करने के लिए कहा गया है। बता दें कि विधानसभा चुनाव के ठीक पहले भी नक्सलियों का जमावड़ा नारायणपुर के अंदरूनी इलाकों में देखा गया था। माड़ इलाके में उनकी एक बड़ी बैठक भी हुई थी। इसे देखते हुए फोर्स द्वारा पूरे इलाके में ऑपरेशन चलाया गया था।

अतिरिक्त बल तैनात
नक्सलियों की लगातार बढ़ रही गतिविधियों को देखते हुए अतिरिक्त बल को तैनात किया गया है। साथ ही उन्हें अलर्ट रहने और लगातार अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। ज्ञात हो कि राज्य के नक्सली प्रभावित बस्तर में 11 अप्रैल को प्रथम चरण में मतदान होना है। इसे देखते हुए राज्य पुलिस तैयारी में जुट गई है। उनके जमावड़े को देखते हुए ऑपरेशन से जुड़े हुए अफसरों ने बडी़ वारदात की आशंका भी जताई है।

माओवादी हुए सक्रिय
नक्सलियों के दल अलग-अलग स्थानों में पिछले सप्ताह भर से सक्रिय हो गए है। पिछले दिनों बस्तर में तीन स्थानों में वाहनों में आग लगाने, गरियाबंद क्षेत्र में बैनर पोस्टर लगाकर चुनाव बहिष्कार करने और इसके बाद कवर्धा के भोरमदेव इलाके में मुठभेड़ की घटना हुई है। बता दें कि 2 दिन पहले ही राजनांदगांव क्षेत्र के बकराकट्टा क्षेत्र में फोर्स ने विस्फोटकों का जखीरा और बरामद किया है। इसके बाद मध्यप्रदेश की सीमा से लगे हुए इलाके में ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सुरक्षा बढ़ाई
आईजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा ने कहा, नक्सलियों की गतिविधियों को देखते हुए फोर्स को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। साथ ही सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए अतिरिक्त फोर्स को तैनात किया जा रहा है।

Home / Raipur / लोकसभा चुनाव से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के इस इलाके में नजर आए 50 से अधिक खूंखार नक्सली नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो