मतदाताओं के उत्साह के क्या है मायने पढ़ें पूरी खबर

मतदाताओं  के उत्साह के क्या है मायने पढ़ें पूरी खबर

Deepak Sahu | Publish: Apr, 18 2019 08:47:42 AM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 09:00:55 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

चुनाव इतिहास को देखें तो जब जब वोट प्रतिशत बढ़ता है तो वह सत्ता परिवर्तन के लिए ही होता है।

रायपुर. पहले चरण में बस्तर में नक्सलियों के विरोध के बाद भी लोगों ने बढ़ चढ़ कर चुनाव में हिस्सा लिया था।वही दूसरे चरण में यहाँ तीन लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं और सुबह से ही लगभग तीनो ही सीटों पर मतदाताओं का जबरजस्त उत्साह है। विशेषरूप से महिला मतदातों की संख्या काफी बढ़ी है ।

सुबह सात बजे से ही मतदाता बूथो पर पहुंच रहे हैं।अगर चुनाव इतिहास को देखें तो जब जब वोट प्रतिशत बढ़ता है तो वह सत्ता परिवर्तन के लिए ही होता है।अब आने वाला समय तय करेगा की मतदाताओं का उत्साह सत्ता के साथ है या सत्ता परिवर्तन की तरफ अग्रसर है।

फिलहाल मतदाताओं का उत्साह चुनाव आयोग और उन सभी लोगों के प्रयास की सफलता है जिन्होंने जायदा से ज्यादा मतदान करने की अपील करने के साथ ही तमाम जागरूकता अभियान चलाये गए थे।मतदान केंद्रों पर भी पीने के पानी,धुप से बचने के लिए टेंट और मतदाताओं के छोटे बच्चों को संभालने के लिए आंगनबाड़ी सहायिकाओं को लगाया गया है।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट के लिए गुरुवार सुबह से वोटिंग शुरू हो गई है। इन मतदान केंद्रों में सबसे ज्यादा महिला वोटरों में उत्साह है। सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों पर महिलाएं पहुंची।

राजनांदगांव के मानपुर मोहला, कांकेर के कांकेर व कोंडगांव और महासमुंद के कुछ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुबह 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। शेष स्थानों पर 5 जे तक वोटिंग होगी। दूसरे चरण में तीनों लोकसभा में 36 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 49 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे। सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned