scriptमतदाताओं के उत्साह के क्या है मायने पढ़ें पूरी खबर | lok sabha cg 2019:voter showed great excitment in second phase | Patrika News
रायपुर

मतदाताओं के उत्साह के क्या है मायने पढ़ें पूरी खबर

चुनाव इतिहास को देखें तो जब जब वोट प्रतिशत बढ़ता है तो वह सत्ता परिवर्तन के लिए ही होता है।

रायपुरApr 18, 2019 / 09:00 am

Deepak Sahu

chhattisgrah lok sabha election 2019

मतदातों के उत्साह के क्या है मायने पढ़ें पूरी खबर

रायपुर. पहले चरण में बस्तर में नक्सलियों के विरोध के बाद भी लोगों ने बढ़ चढ़ कर चुनाव में हिस्सा लिया था।वही दूसरे चरण में यहाँ तीन लोकसभा सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं और सुबह से ही लगभग तीनो ही सीटों पर मतदाताओं का जबरजस्त उत्साह है। विशेषरूप से महिला मतदातों की संख्या काफी बढ़ी है ।

सुबह सात बजे से ही मतदाता बूथो पर पहुंच रहे हैं।अगर चुनाव इतिहास को देखें तो जब जब वोट प्रतिशत बढ़ता है तो वह सत्ता परिवर्तन के लिए ही होता है।अब आने वाला समय तय करेगा की मतदाताओं का उत्साह सत्ता के साथ है या सत्ता परिवर्तन की तरफ अग्रसर है।
फिलहाल मतदाताओं का उत्साह चुनाव आयोग और उन सभी लोगों के प्रयास की सफलता है जिन्होंने जायदा से ज्यादा मतदान करने की अपील करने के साथ ही तमाम जागरूकता अभियान चलाये गए थे।मतदान केंद्रों पर भी पीने के पानी,धुप से बचने के लिए टेंट और मतदाताओं के छोटे बच्चों को संभालने के लिए आंगनबाड़ी सहायिकाओं को लगाया गया है।
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट के लिए गुरुवार सुबह से वोटिंग शुरू हो गई है। इन मतदान केंद्रों में सबसे ज्यादा महिला वोटरों में उत्साह है। सुबह मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों पर महिलाएं पहुंची।
राजनांदगांव के मानपुर मोहला, कांकेर के कांकेर व कोंडगांव और महासमुंद के कुछ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुबह 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। शेष स्थानों पर 5 जे तक वोटिंग होगी। दूसरे चरण में तीनों लोकसभा में 36 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 49 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे। सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो