तीसरे चरण के चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के CM ने वोटरों से क्यों कहा, हमें वोट न दें

तीसरे चरण के चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के CM ने वोटरों से क्यों कहा, हमें वोट न दें

Ashish Gupta | Publish: Apr, 20 2019 01:12:51 PM (IST) | Updated: Apr, 20 2019 01:30:09 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर कहा, अगर कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों, बिजली उपभोक्ताओं और राशन कार्ड धारकों से किए वादे पूरे नहीं हुए तो आप हमें वोट न दें। उन्होंने कहा, कांग्रेस काम के बदले वोट मांग रही है, न कि नरेन्द्र मोदी की तरह धर्म और जाति के नाम पर।

रायपुर. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मतदाताओं से काम के बदले वोट की अपील की है। मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट कर कहा, अगर कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों, बिजली उपभोक्ताओं और राशन कार्ड धारकों से किए वादे पूरे नहीं हुए तो आप हमें वोट न दें। उन्होंने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, कांग्रेस काम के बदले वोट मांग रही है, न कि नरेन्द्र मोदी की तरह धर्म और जाति के नाम पर।

 

सीएम भूपेश ने किसानों से वोट की अपील करते हुए कहा, अगर किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए नहीं मिल रहा, तो किसान हमें वोट न दें। दरअसल, कांग्रेस ने 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में किसानों से धान का समर्थन मूल्य 2500 रुपए देने का वादा किया था।

भूपेश ने बिजली उपभोक्ताओं से कहा, अगर आपका बिजली बिल हाफ नहीं हुआ, तो आप हमें वोट न दें। बतादें कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा था, यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो बिजली बिल हाफ होगा।

राशन कार्ड धारकों से भी सीएम भूपेश ने कहा, अगर हर राशन कार्ड पर 35 किलो चावल न मिल रहा हो, तो आप हमें वोट न दें। दरअसल, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में हर राशन कार्ड पर 35 किलो चावल देने का वादा किया था।

भूपेश ने जनता से किए वादों को पूरा करने का दावा करते हुए मतदाताओं से कहा, हम काम के बदले वोट मांग रहे हैं। यदि आपको कांग्रेस द्वारा किए वादों को पूरा करने के बाद भी ये सुविधाएं नहीं मिल रही हैं तो आप हमें को वोट न दें।

मुख्यमंत्री भूपेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छत्तीसगढ़ में साहू समाज को लेकर दिए बयान पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, हम काम के बदले वोट मांग रहे हैं, न कि नरेन्द्र मोदी की तरह धर्म और जाति के नाम पर।

लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव में छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से सात पर मतदान होंगे। 2014 के लोकसभा चुनाव में इन सात सीटों में से भाजपा ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि दुर्ग लोकसभा सीट पर कांग्रेस के ताम्रध्वज साहू ने जीत का परचम लहराया था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned