scriptब्लास्ट हुआ रसोई गैस सिलेण्डर, महिला ने दिखाई सूझबूझ, बचाली अपने बच्चों की जान | LPG cylinder blasted, woman showed suggestion, saved her baby's life | Patrika News
रायपुर

ब्लास्ट हुआ रसोई गैस सिलेण्डर, महिला ने दिखाई सूझबूझ, बचाली अपने बच्चों की जान

महिला ने चूल्हा जलाने के लिए ज्यों ही माचिस का उपयोग किया, मौके पर अजीब स्थिति निर्मित हो गई। फिर …

रायपुरMar 06, 2021 / 07:49 pm

bhemendra yadav

01_3.jpg
कोरबा. एलपीजी सिलेण्डर के ब्लास्ट होने की घटना में एक महिला ने अपने साथ-साथ बच्चों को सुरक्षित बचा लिया। जबकि रसोईघर में चुल्हे का प्लेटफार्म क्षतिग्रस्त हुआ है। बालको नगर पुलिस ने शिकायत मिलने पर मुआयना करने के बाद इसका प्रतिवेदन खाद्य विभाग को सौंपा है। उक्तानुसार मामले में आगे की कार्रवाई तय होगी।
बालको पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बेलगरी बस्ती में ब्लास्ट होने की यह घटना पिछली रात 8.30 बजे के आसपास हुई। यह इलाका श्रमिक बाहुल्य है। जहां अधिकांश लोग सामान्य कामकाज से जुड़े हुए हैं। यहां निवासरत जगदीश कर्ष पिता रामलाल कर्ष की पत्नी रात्रि में भोजन बना रही थी। इसके लिए रसोई गैस का उपयोग किया जा रहा था। महिला ने चूल्हा जलाने के लिए ज्यों ही माचिस का उपयोग किया, मौके पर अजीब स्थिति निर्मित हो गई। महिला ने महसूस किया कि मौके पर पहले से ही कुकिंग गैस की गंध आ रही है। उसे एहसास हुआ कि इस वजह से परेशानी हो सकती है। संभावित स्थिति को भांपने के साथ वह अपने बच्चों के साथ घर से बाहर निकल गई। बताया गया कि कुछ ही देर बाद भीतर किसी सामान के फटने की आवाज आयी।
यह गैस सिलेण्डर के फटने की आवाज थी। विस्फोट के असर से गैस चुल्हा रखने वाला प्लेटफार्म क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ घरेलु सामान भी इसकी चपेट में आया और उसे नुकसान पहुंचा। मामले की जानकारी होने पर आसपास के काफी लोग यहां पहुंच गए। इस बारे में पुलिस को खबर दी गई। स्थिति सामान्य होने पर यहां का जायजा लिया गया। इस घटनाक्रम से आसपास के लोग भयभीत है। उन्हें विभिन्न स्तर पर जानकारी दी जा रही है कि रसोई गैस का उपयोग करने के दौरान हर हाल में सतर्कता अपनायी जाए। लोगों की जरा सी लापरवाही बड़ी दुर्घटना का कारण बन सकती है।

Home / Raipur / ब्लास्ट हुआ रसोई गैस सिलेण्डर, महिला ने दिखाई सूझबूझ, बचाली अपने बच्चों की जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो