खुद को मंत्री शिव डहरिया का रिश्तेदार बताकर निजी जमीन पर किया कब्जा

खुद को मंत्री शिव डहरिया का रिश्तेदार बताकर निजी जमीन पर किया कब्जा

Ashish Gupta | Updated: 12 Jan 2019, 02:00:05 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

कांग्रेस की सत्ता आते ही मंत्रियों के नाम पर भू-माफियाओं की दादागिरी शुरू हो गई है। एेसा एक मामला मंदिरहसौद से लगे ग्राम बकतरा में सामने आया है।

रायपुर. कांग्रेस की सत्ता आते ही मंत्रियों के नाम पर भू-माफियाओं की दादागिरी शुरू हो गई है। मंदिरहसौद से लगे ग्राम बकतरा में उपेंद्र भारती नाम के शख्स ने खुद को मंत्री शिव डहरिया का रिश्तेदार बताकर बकतरा निवासी महेश मिश्रा की जमीन पर कब्जा कर लिया। इस संबंध में महेश मिश्रा ने पुलिस और तहसीलदार से शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार महेश मिश्रा दो दिन पहले अपनी पुश्तैनी जमीन पर बाउंड्रीवाल बनवा रहे थे। इसी बीच उपेंद्र भारती 5 साथियों के साथ पहुंचा और उनसे गाली-गलौज करने लगा। प्रार्थी ने काम बंद करवा कर पुलिस और तहसीलदार को मामले की सूचना दी।

दूसरे दिन तहसीलदार के पहुंचने से पहले ही उपेंद्र भारती ने रातोंरात यहां जमीन पर कब्जा कर बोर्ड लगा दिया और चार ट्रक मुरुम भी डलवा दिया। प्रार्थी ने देखा की बोर्ड लगा हुआ तो उन्होंने तहसीलदार और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और तहसलीदार ने भू माफिया द्वारा लगाया बोर्ड हटवा दिया।

पुलिस के सामने ही करता रहा अभद्रता
प्रार्थी ने बताया कि उपेंद्र भारती बात-बात में मंत्री शिव डहरिया का नाम ले रहा था। उसका कहना है कि यदि उसे पुलिस हाथ लगाएगी तो उसे नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। पुलिस के सामने ही वह प्रार्थी से गाली-गलौज करता रहा। प्रार्थी ने भू माफिया के खिलाफ थाने शिकायत दर्ज करवाई है। हालांकि पुलिस ने अब तक एफआइआर दर्ज नहीं किया है।

बंदोबस्ती के समय हुई थी गड़बड़ी
दरअसल राजस्व अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा प्रार्थी को भुगतना पड़ रहा है। 1995 में हुई बंदोबस्ती के समय प्रार्थी की भूमि को आबादी भूमि प्रर्शित कर दिया गया था। प्रार्थी द्वारा अब खसरा नंबर 1153, 1154 और 1177/1 का बंदोबस्ती त्रुटि सुधार के लिए आवेदन किया गया है।

मेरा कोई संबंध नहीं
नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया ने कहा, उपेंद्र भारती से मेरा कोई संबंध नहीं है। यदि वह मेरा नाम लेकर ऐसा काम कर रहा है तो उस पर एफआइआर दर्ज कराई जानी चाहिए। हम और समाज कभी की ऐसे व्यक्ति का समर्थन नही करता।

मंदिरहसौद थाना प्रभारी जितेंद्र ताम्रकार ने कहा, मामले की शिकायत मिली है। मौके पर तहसीलदार के साथ जांच की गई है। बंदोबस्त सुधार के बाद जो रिपोर्ट मिलेगी उसके आधार पर आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी। यदि आरोपी अब विवाद करता है तो उस पर अपराध दर्ज किया जाएगा। क्योंकि प्रकरण अब जांच में है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned