scriptछत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जताई ये संभावना | Meteorological Department expresses chances of rain in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

कई लोग तो अब बीमार पडऩे लगे है। किसी को उल्टी-दस्त, सर्दी-जुकाम तो किसी को वायरल फीवर, शरीर में थकान होने लगी है।

रायपुरAug 16, 2017 / 10:08 pm

चंदू निर्मलकर

Rain in chhattisgarh
रायपुर. शहर में पिछले एक सप्ताह से छिटपुट बारिश हो रही है। इसके बाद दिनभर धूप निकलने से शहर की उमस बढ़ जाती है। दिनभर लोग उमस से परेशान होते रहते हैं। कई लोग तो अब बीमार पडऩे लगे है। किसी को उल्टी-दस्त, सर्दी-जुकाम तो किसी को वायरल फीवर, शरीर में थकान होने लगी है।
यह भी पढ़ें
पिकअप ड्राइवर ने दिखाई दरींदगी, टक्कर से सड़क पर गिरे २ चचेरे भाइयों को रौंद डाला

इधर, मौसम विभाग के अनुसार तीन-चार दिन बाद फिर से जोरदार बारिश होने की संभावना है। क्योंकि ऊपरी हवा में एक चक्रवात बन रहा है, जो उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उड़ीसा समुद्र तट पर बन सकता है। इसके असर से प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होगी। शहर में ठीक से बारिश नहीं होने से सुबह और शाम की आद्र्रता बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें
गैंग रेप पीडि़ता को न्याय दिलाने की मांग कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, बेरला में तनाव

शहर में सुबह ९२ फीसदी और शाम को ६९ फीसदी आर्द्रता दर्ज की गई। अधिकतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री अधिक ३३.० डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान २५.६ डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था।
यह भी पढ़ें
अब छत्तीसगढ़ में भी सामने आई चोटी काटने की घटना, देखें वीडियो

दक्षिणी छग में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के दक्षिणी इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की संभावना व्यक्त की है।
यह भी पढ़ें
गृहमंत्री ने कहा- मैं कहां से लाऊं शिक्षक! भड़के 300 छात्रों ने 3 घंटे तक CG-MP मार्ग किया जाम

यहां हुई जोरदार बारिश
बुधवार को छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में ८ सेमी, अंबिकापुर में ३ सेमी, चारामा-डोंगरगढ़ में २-२ सेमी और कहीं-कहीं एक-एक सेमी बारिश हुई।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जताई ये संभावना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो