scriptदिवाली से पहले मोदी सरकार का बोनस तोहफा, रेलवे कर्मचारियों में खुशी की लहर | Modi govt announces bonus before Diwali, railway employee happy | Patrika News
रायपुर

दिवाली से पहले मोदी सरकार का बोनस तोहफा, रेलवे कर्मचारियों में खुशी की लहर

– बोनस (Diwali Bonus) के लिए रेलवे कर्मचारी संगठन पिछले कुछ दिनों से कर रहे थे प्रदर्शन- एसईसीआर जोन (SECR Zone) के करीब 38 हजार कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

रायपुरOct 21, 2020 / 08:54 pm

Ashish Gupta

bonus.jpg
बिलासपुर. रेलवे में बोनस (Diwali Bonus) के लिए पिछले कुछ दिनों से रेल कर्मचारियों के संगठनों के प्रदर्शन और चेतावनी का असर बुधवार को हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सेन्ट्रल गवर्नमेंट के कर्मचारियों को कुल 3737 करोड़ रुपए का बोनस (Diwali Bonus for Central Government Employees) देने की घोषणा की है। इस घोषणा से कर्मचारियों में खुशी की लहर है। वहीं एसईसीआर जोन के कारीब 38 हजार कर्मचारियों को बोनस मिलेगा।
जानकारी के अनुसार रेल कर्मचारियों को वर्ष 2018-19 का बोनस मिला था, लेकिन बकाया वर्ष 2019-20 के बोनस की कोई सुगबुगाहट नहीं होने से कर्मचारियों ने एक सप्ताह पूर्व से धरना प्रदर्शन और रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। 20 अक्टूबर को कर्मचारियों ने बोनस नहीं मिलने पर रेल रोका आंदोलन करने की चेतावनी देते देशभर में प्रदर्शन किया था।

ट्रक की सर्विसिंग नहीं होने से नाराज ट्रांसपोर्टरों ने शोरूम में घुसकर मालिक को पीटा

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्मचारियों को नवरात्रि और दशहरा पर्व के दौरान कर्मचारियों को 3737 करोड़ के बोनस के रूप में देने की घोषणा की। बोनस की घोषणा के साथ ही कर्मचारियों में खुशी की लहर है। वहीं कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने भी इस आदेश का स्वागत किया है।

बीते वर्ष की तरह बोनस राशि मिलने की उम्मीद
रेलवे में कार्यरत ग्रुप सी और डी वर्ग के कर्मचारियों को बोनस मिलता है। वर्ष 2019-20 का रेलवे बोर्ड से बोनस कर्मचारियों को मिला था, जिसमें प्रत्येक कर्मचारी के हिस्से में 17851 रुपए आए थे। बोनस की घोषणा के साथ कर्मचारियों ने बीते वर्ष मिले बोनस राशि के अनुपात में बोनस मिलने की उम्मीद जताई है।

राजधानी के भाजपा नेता की गाड़ी से हुई गांजा तस्करी, पुलिस ने जांच रोकी

कोरोना कॉल में रेलवे कर्मचारी खुद और परिवार की जान परवाह किए बिना ही अपना काम करते आ रहे हैं, जिससे लोगों को लॉक डॉउन में भी आवश्यकताओं के सामान उपलब्ध हो सके। बोनस नहीं मिलने से लगातार कर्मचारी नाराज थे। कर्मचारियों ने गुस्से में धरना प्रदर्शन किया औश्र रेल मंत्री के नाम जीएम को ज्ञापन भरी सौंपा गया। इसका परिणाम आया और बोनस की घोषणा हुई। कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

Home / Raipur / दिवाली से पहले मोदी सरकार का बोनस तोहफा, रेलवे कर्मचारियों में खुशी की लहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो