scriptअगर आपके बच्चे भी बाइक से जाते हैं स्कूल तो हो जाएं सावधान, वरना जाना पड़ सकता है कोर्ट | Motor Vehicle Act strict rules for minor school students | Patrika News
रायपुर

अगर आपके बच्चे भी बाइक से जाते हैं स्कूल तो हो जाएं सावधान, वरना जाना पड़ सकता है कोर्ट

रायपुर में ट्रैफिक पुलिस चालान काटने के साथ वाहन चालकों के साथ वाहन चालकों को समझाइश भी दे रही हैं।

रायपुरSep 04, 2019 / 12:04 pm

Akanksha Agrawal

अगर आपके बच्चे भी बाइक से जाते हैं स्कूल तो हो जाएं सावधान, वरना जाना पड़ सकता है कोर्ट

अगर आपके बच्चे भी बाइक से जाते हैं स्कूल तो हो जाएं सावधान, वरना जाना पड़ सकता है कोर्ट

रायपुर. मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicle Act) उल्लंघन पर जुर्माना राशि बढऩे के बाद रायपुर में ट्रैफिक पुलिस (Raipur Traffic police) चालान काटने के साथ वाहन चालकों के साथ वाहन चालकों को समझाइश भी दे रही हैं। पुलिसकर्मियों का कहना है कि लोग नहीं सुधरेंगे तो रसीद काटने के बाद जुर्माना राशि चुकाने के लिए सीधे कोर्ट भेजा जाएगा। कोर्ट जाने पर वाहन चालक जब 10 गुना ज्यादा चालान शुल्क चुकाएगा तो मोटर व्हीकल एक्ट नियमों (strict traffic rules) का सख्ती से पालन करेगा। नियम उल्लंघन करने वालों में स्कूली छात्र सबसे आगे हैं।

राजधानी के अधिकतर स्कूलों में नाबालिग स्कूलों में आ रहे हैं। बिना लाइसेंस और हेलमेट के स्कूल आने वाले छात्रों पर न तो प्रबंधन सख्ती दिखा रहा है और न ही अभिभावक गंभीर हैं। ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को नियम तोडऩे वाले 120 वाहन चालकों को चालान किया, इनमें से 25 नाबालिग थे। इनसे 500-500 रुपए जुर्माना वसूला गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

Home / Raipur / अगर आपके बच्चे भी बाइक से जाते हैं स्कूल तो हो जाएं सावधान, वरना जाना पड़ सकता है कोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो