scriptराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त ‘भूलन द मेज’ के कलाकार सम्मानित | National Award winning film Bhulan the Maze cast Honored | Patrika News
रायपुर

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त ‘भूलन द मेज’ के कलाकार सम्मानित

67वां नेशनल फिल्म अवॉर्ड : रीजनल कैटेगरी में मिला बेस्ट फिल्म का पुरस्कार
छत्तीसगढ़ी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात : राज्यपाल

रायपुरMar 25, 2021 / 11:52 pm

Anupam Rajvaidya

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त 'भूलन द मेज' के कलाकार सम्मानित

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त ‘भूलन द मेज’ के कलाकार सम्मानित

रायपुर. 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड की रीजनल कैटेगरी में छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘भूलन द मेज’ को बेस्ट फिल्म का पुरस्कार मिला है। निर्माता-निर्देशक मनोज वर्मा ने बताया कि यह फिल्म संजीव बख्शी के उपन्यास ‘भूलन कांदा’ पर आधारित है। इस फिल्म में सामाजिक तंत्र और व्यवस्था पर कटाक्ष करते हुए संदेश दिया गया है।

बॉलीवुड सिंगर शंकर महादेवन ने गाया स्वच्छता एंथम
राज्यपाल अनुसुईया उइके ने कहा कि छत्तीसगढ़ी फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है। बता दें कि राज्यपाल अनुसुईया उइके से 25 मार्च को राजभवन में छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘भूलन द मेज’ के निर्माता-निर्देशक मनोज वर्मा और कलाकार अनुराधा दुबे व पुष्पेन्द्र सिंह ने मुलाकात की। राज्यपाल ने पूरी टीम को बधाई देते हुए मनोज वर्मा व फिल्म कलाकारों को सम्मानित किया।
ये भी पढ़ें…केबीसी में एक करोड़ की कार जीतने का लालच देकर महिला से 7 लाख की ठगी
फिल्म निर्माता-निर्देशक मनोज वर्मा ने बताया कि ‘भूलन कांदा’ छत्तीसगढ़ के जंगल में पाए जाने वाले ऐसी वनस्पति है, जिस पर पैर रखने से कोई व्यक्ति अपनी सुध-बुध खो बैठता है और जब तक कोई उसे याद न दिलाए उसकी याददाश्त वापस नहीं आती। उन्होंने बताया कि यह फिल्म 34 दिन में बनाई गई है, जो करीब दो घंटे 10 मिनट की अवधि की है। इस फिल्म को बनाते समय हमें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ा। परन्तु पूरी टीम की मेहनत, लगन और इच्छाशक्ति के फलस्वरूप इस फिल्म का निर्माण कर पाए।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…कोरोना वायरस पर नरेन्द्र मोदी का ‘पंच’

Home / Raipur / राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्राप्त ‘भूलन द मेज’ के कलाकार सम्मानित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो