scriptप्रशाशन की लापरवाही से हो रहे स्पीड ब्रेकर में बड़े हादसे, 100 मीटर पहले नहीं लगा है कोई सुचना बोर्ड | no information board of speed breaker since 100 meter | Patrika News
रायपुर

प्रशाशन की लापरवाही से हो रहे स्पीड ब्रेकर में बड़े हादसे, 100 मीटर पहले नहीं लगा है कोई सुचना बोर्ड

सोमवार को टाटीबंध पर स्पीड ब्रेकर के कारण हुए हादसे में एक महिला की मौत के बाद शहर में लोगों का गुस्सा उफान पर है

रायपुरApr 25, 2018 / 11:03 am

Deepak Sahu

accident news

रायपुर . रायपुर शहर में जगह-जगह मापदंडों के विपरीत बने ब्रेकर राहगीरों की जान के दुश्मन बन गए हैं। सोमवार को टाटीबंध पर स्पीड ब्रेकर के कारण हुए हादसे में एक महिला की मौत के बाद शहर में लोगों का गुस्सा उफान पर है।
जिम्मेदारों ने नहीं की कोई कार्रवाई
चर्चा कुछ इस प्रकार है
1. शिखा मित्रा ने फेसबुक के जरिए कहा है कि हर कॉलोनी, हर सडक़ पर स्पीड़ बे्रकर मनमाने तरीक से बनवा दिए गए हैं और लोगो ने तो अपने-अपने घरों के पास खुद ही बे्रकर बनवा लिया है, जो आए दिन दुर्घटनाओं को जन्म दे रहे हैं। प्रशासन को इस पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।
2. शरद चांडक ने कहा कि जिसका जहां मन हो वहां ब्रेकर बना दे देते हैं। कोई नियम का पालन नहीं करता, सरकार और अधिकारियों को इससे कोई मतलब ही नहीं।
[typography_font:14pt;” >3. गीतेश मिश्रा ने फेसबुक पर कहा कि कु छ लोगों को लगता है कि स्पीड ब्रेकर बना के कोई विकास का बहुत बड़ा काम कर दिया हो। निर्धारित मापदंड व स्वीकृत गाइडलाइन के अनुसार ही गति अवरोधक बनना चाहिए। आज शहर के हालात एेसे हैं कि हर जगह ब्रेकर दिखाई देते हैं।

ट्रैफिक के एडिशनल एसपी, बलराम हिरवानी बताया शहर में मापदंडों के विपरीत बने स्पीड ब्रेकर हटवाए जाएंगे। हाइवे पर और शहर में जिस तरह हादसों का आंकड़ा बढ़ रहा था, उसे रोकने के उद्देश्य से नियमानुसार बे्रकर बनाए गए थे। फिर भी जहां गलत तरीके से ब्रेकर बने हैं, उन पर सुरक्षात्मक उपाय किए जाएंगे।

Home / Raipur / प्रशाशन की लापरवाही से हो रहे स्पीड ब्रेकर में बड़े हादसे, 100 मीटर पहले नहीं लगा है कोई सुचना बोर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो