योग ही नहीं फिटनेस से जुड़ी ये चीजें भी रखती हैं रुबीना दिलैक को ग्लोइंग और फिट

आप भी ले सकते हैं टिप्स

By: lalit sahu

Published: 23 Feb 2021, 07:48 PM IST

Bigg Boss 14 ग्रैंड फिनाले की विनर और टीवी के फेवरेट बहू रुबीना दिलैक न सिर्फ अपनी बेहतरीन अदाकारी बल्कि अपनी खूबसूरती और फिट बॉडी के लिए भी खासा चर्चा में बनी रहती हैं। खास बात यह है कि रुबीना दिलैक अपनी फिटनेस और खूबसूरती बनाए रखने के लिए बस कुछ अच्छे और सिंपल फिटनेस और ब्यूटी टिप्स का ख्याल रखती हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में।

रुबीना दिलैक के इंस्टाग्राम को करीब से देखने पर उनके फैंस उनके कई सीक्रेट का पता लगा सकते हैं। बता दें, रुबीना की ग्लोइंग स्किन और फिट फिगर का सीक्रेटमंत्रा योग है।

शीर्षासन
शीर्षासन को योग का सबसे कठिन आसन माना जाता है। इस आसान को करते समय साथ में किसी अनुभवी ट्रेनर को साथ रखने की सलाह दी जाती है। यह आसान फोकस और पॉवर को बढ़ाने में मदद करने के साथ व्यक्ति की बॉडी को भी फिट बनाए रखने में मदद करता है। रुबीना भी रोजाना अपने फिटनेस रूटिन में इस आसान को शामिल करती हैं।

वॉरियर पोज
रुबीना ने वॉरियर पोज करते हुए सोशल मीडिया पर अपने तस्वीर शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, तनाव से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है वर्कआउट। यह पोज हाथ और पैरों को स्ट्रेच करने, एकाग्रता बढ़ाने में मदद करता है और यह शरीर के वजन को संतुलित करने में भी मदद करता है।

ब्यूटी सीक्रेट
रुबीना ने कुछ समय पहले एक वीडियो शेयर करके बताया था कि वो अपनी स्किन को डलनेस, डार्क स्पॉट और पिगमेंटेशन से बचाने के लिए जिनसेंग फेसमास्क का इस्तेमाल करती हैं। जिनसेंग फेसमास्क त्वचा पर कोलेजन के स्तर को बढ़ाकर त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।

सीढिय़ों का इस्तेमाल
कैलोरी बर्न करने के लिए रुबीना अपने घर की सीढिय़ों का इस्तेमाल करती हैं। उनका मानना है कि ऐसा करने से जोड़ दर्द की समस्याओं को भी दूर किया जा सकता है।

5 लीटर पानी
रुबीना की ग्लोइंग स्किन का राज है रोजाना 3 से 5 लीटर पानी। जी हां, रुबीना रोजाना इतना पानी पीती हैं। पानी पीने से त्वचा में मौजूद सभी अशुद्धियों और प्रदूषक साफ हो जाते हैं और त्वचा स्वस्थ बने रहने के साथ ग्लोइंग भी नजर आती है।

हेल्दी डाइट
रुबीना अपनी डाइट में हमेशा हेल्दी फूड आइटम्स को ही जगह देती हैं। जो उनकी फिटनेस को बनाए रखने में उनकी मदद करता है।

lalit sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned