अब अगर इलाज के दौरान डॉक्टर करते है लापरवाही, तो देना पड़ सकता है जुर्माना

अब अगर इलाज के दौरान डॉक्टर करते है लापरवाही, तो देना पड़ सकता है जुर्माना

Deepak Sahu | Publish: Mar, 10 2019 01:34:30 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

अगर अस्पताल में डॉक्टर इलाज के दौरान लापरवाही बरते तो आप भी उनसे हर्जाना ले सकते है।

रायपुर. अगर अस्पताल में डॉक्टर इलाज के दौरान लापरवाही बरते तो आप भी उनसे हर्जाना ले सकते है।किडनी के इलाज के दौरान स्टोन निकालने में चिकित्सक को गलती करना महंगा पड़ गया।स्टोन निकालने के लिए ऑपरेशन के बाद 50 प्रतिशत स्टोन रह गया था। जिला उपभोक्ता फोरम ने चिकित्सक की गलती मानते हुए उस पर जुर्माना लगाया है।

निकाला सिर्फ आधा स्टोन
बजरंग नगर रायपुर निवासी अनुसार पूनम कुमार साहू ने सुयश अस्पताल गुढिय़ारी के डॉ. नीतीन गोयल के खिलाफ केस दर्ज कराया था। कहा गया कि किडनी में स्टोन की संभावना होने पर सर्जरी की गई। इस दौरान लगभग 50 प्रतिशत स्टोन रह गया। ओपन सर्जरी के दौरान किडनी की सोनोग्राफी नहीं कराई गई।इसके बाद पीडि़त ने मामले की शिकायत जिला उपभोक्ता फोरम रायपुर में की।

फोरम का फैसला
फोरम की सदस्य प्रिया अग्रवाल ने बताया कि समस्त उपलब्ध दस्तावेज और सुनवाई के दौरान इलाज में लापवाही की बात सामने आई। इसमें फोरम अध्यक्ष उत्तरा कश्यप द्वारा फैसला सुनाते हुए पीडि़त को चिकित्सकीय व्यय के रूप में 28 हजार 242 रुपए 9 प्रतिशत साधारण वार्षिक ब्याज के साथ भुगतान करने व मानसिक क्षतिपूर्ति के रूप में 50 हजार रुपए हर्जाना देने के लिए कहा गया। साथ ही अधिवक्ता शुल्क के रूप में दो हजार रुपए भी देना होगा।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned