scriptagniveer अब तो शादी के कार्ड में लिखेंगे भूतपूर्व अग्निवीर! | Now the bridegroom will write former Agniveer in the wedding card | Patrika News
रायपुर

agniveer अब तो शादी के कार्ड में लिखेंगे भूतपूर्व अग्निवीर!

सीएम भूपेश बघेल ने फिर बोला अग्निवीर योजना पर हमलाकेंद्र पर सेना के राजनीतिकरण का आरोप लगाया

रायपुरJun 26, 2022 / 01:57 am

शिव शर्मा

bhupesh baghel

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने agniveer अग्निवीर योजना पर फिर बड़ा हमला बोला। उन्होंने इसे सेना के साथ मजाक बताया है। सीएम ने तंज कसते हुए कहा, जब आदमी रिटायर होता था, तब तक वो दादा-नाना बन चुके होता था। अब तो शादी के कार्ड में लिखेगा भूतपूर्व अग्निवीर। 21 साल में ही वह भूत हो जाएगा। छह महीने की ट्रेनिंग और साढ़े तीन साल सर्विस के बाद उनको 12 लाख रुपए मिलेगा। यह रकम शादी के बाद रिसेप्शन में ही खत्म हो जाएगी।
सीएम ने कहा, अग्निवीर के पक्ष में तर्क देने वाले लोग उन देशों के साथ तुलना करते हैं जहां जनसंख्या कम है। कोई सेना में जाना नहीं चाहता। यहां जनसंख्या की भी कमी नहीं है और सेना में जाने के लिए भी लोग लालायित रहते हैं। यही कारण है कि भारत की जो सेना है उसकी पूरी दुनिया में एक धाक है। अब उसका भी राजनीतिकरण कर रहे हैं। सरकार की नीति है और तीनों सेनाओं के चीफ से बचाव में बयान दिलवा रहे हैं।
नो रैंक-नो पेंशन पर आई केंद्र सरकार
मुख्यमंत्री ने कहा, केंद्र ने पेंशन खत्म की। राजस्थान सरकार और हमने पुरानी पेंशन योजना लागू की। हम चि_ी लिख रहे हैं कि हमारे कर्मचारियों के अंशदान का जमा पैसा वापस कर दो, लेकिन अभी तक वापस नहीं किया। पहले वन रैंक, वन पेंशन करते थे। अब नो रैंक, नो पेंशन पर आ गए। जब कोई रैंक ही नहीं है तो पेंशन भी नहीं है।
भाजपा भुगतेगी खामियाजा
महाराष्ट्र की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, भाजपा के लोग विपक्षी दलों को बर्दास्त नहीं कर पाते। ये रौंदकर समाप्त कर देना चाहते हैं। भारत एक लोकतांत्रिक देश है और यहां इसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा। देर सवेर भाजपा को इसका खमियामजा भुगतना पड़ेगा। महाराष्ट्र की जनता सब देख रही है। ये जनता इनके पक्ष में नहीं है। आने वाले 2024 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह साफ होने वाली, इस वजह से वे तोडफ़ोड़ कर रहे हैं। भूतपूर्व अग्निवीर वाला कार्ड वायरल
जब से अग्निवीर योजना का विरोध शुरू हुआ है तभी से सोशल मीडिया पर इसको लेकर जोक्स वायरल हो रहे हैं। इन्हीं में से एक है शादी के कार्ड में दूल्हे के नाम के सामने ब्रैकेट में लिखा परमानेंट शब्द। सोशल मीडिया पर इसके पीछे कारण बताए गए हैं कि लोग भावी दूल्हे से जरूर पूछेंगे कि सेना में हो तो परमानेंट वाले या अग्निवीर।

Home / Raipur / agniveer अब तो शादी के कार्ड में लिखेंगे भूतपूर्व अग्निवीर!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो