scriptChhattisgarh में अनूठी पहल, अब लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करेंगी ये बेटियां | Now these women will do cremation of unclaimed dead bodies | Patrika News
रायपुर

Chhattisgarh में अनूठी पहल, अब लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करेंगी ये बेटियां

– शहर के एक महिला समूह बहुत जल्द एक बड़ी पहल शुरू करने जा रहा है।- महिलाओं का ये समूह लावारिस शवों का रीति रिवाज से अंतिम संस्कार करेगा।

रायपुरJul 15, 2019 / 02:58 pm

Akanksha Agrawal

Chhattisgarh inspirational story

Chhattisgarh में अनुठी पहल, अब लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करेंगी ये बेटियां

रायपुर. शहर का एक महिला समूह (Women’s group) लावारिस शवों (Unclaimed bodies) के अंतिम संस्कार (Funeral) करने की बड़ी पहल शुरू करने जा रहा है। इस समूह में चारों महिलाएं सगी बहनें हैं, साथ ही अपने छोटे भाई की पत्नी की भी मदद ले रहे हैं।

फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉ निम्मी चौबे ने बताया कि कई बार सडक़ हादसे या अन्य कारणों से मौत हो जाती है और उनके शवों का कोई वारिस नहीं मिलता है। यह समूह ऐसे शवों का पूरे रीति रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार करेगा। साथ ही असहाय और गरीब परिवारों की भी अंतिम संस्कार समूह मदद करेगा।

चौबे ने बताया कि समूह ने रविवार को मेकाहारा के शव परीक्षण केंद्र में एक बैनर लगा दिया है। साथ ही शहर के सभी मुक्तिधाम में जाकर लोगों को बैनर के जरिए इस कार्य को बताएंगे। बुनियाद बेटी अनमोल फाउंडेशन की उपाध्यक्ष डॉ शोभना तिवारी सचिव एकता शर्मा, संरक्षक प्रतिभा चौबे मुख्य रूप से सहयोगी है।

ऐसे शवों को हम पुलिस की मदद से दफन-कफन की मांग करेंगे। इसके लिए हम डीजीपी डीएम अवस्थी से मिलकर अपनी बात रखेंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News
एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

Home / Raipur / Chhattisgarh में अनूठी पहल, अब लावारिस शवों का अंतिम संस्कार करेंगी ये बेटियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो