scriptतीन साल से अधर में पुलिया निर्माण | Flyover construction not start | Patrika News
रायपुर

तीन साल से अधर में पुलिया निर्माण

भवानीमंडी से पाल्याखेड़ी वाया भानपुरा जाने के लिए रेहटड़ी पुलिया व समीप
दो अन्य पुलियाएं बनाने का कार्य तीन साल बाद भी शुरु नहीं हो सका।

रायपुरFeb 04, 2016 / 12:50 pm

Abhishek Pareek

भवानीमंडी से पाल्याखेड़ी वाया भानपुरा जाने के लिए रेहटड़ी पुलिया व समीप दो अन्य पुलियाएं बनाने का कार्य तीन साल बाद भी शुरु नहीं हो सका, जबकि सार्वजनिक निर्माण विभाग ने नदी के समीप करीब दो वर्ष पूर्व 40 लाख की लागत से पुलिया निर्माण करने का बोर्ड लगावा दिया था। यह अभी तक पुलिया निर्माण कार्र्य शुरु नहीं होने का गवाह बना हुआ है।

वहीं मध्यप्रदेश के भानपुरा से नदी तक मध्यप्रदेश के भाग में सड़क निर्माण कार्य तेजी चल रहा है। राजस्थान वाले भाग में पुलिया व एप्रोच नहीं बनती है तो बारिश के चार-पांच माह में भानपुरा आने-जाने के लिए क्षेत्र के लोगों को लंबा चक्कर लगाना भैसोदा होकर जाना पड़ेगा।

विभागीय सूत्रों के अनुसार कांग्रेस सरकार ने पाल्याखेड़ी से मध्यप्रदेश भानपुरा, नारायण खेड़ा से भानपुरा लिंक मार्ग एवं निरधारी के समीप 40-40 लाख की पुलिया बनाने के लिए टेण्डर जारी कर ठेकेदारों को वर्क आर्डर भी दे दिए थे, लेकिन भाजपा सरकार के आते ही तीनों काम रोके जाने के आदेश आ गए। इसके बाद से ही निर्माण कार्य पूरी तरह से रुका हुआ है।

– तीनों पुलिया के निर्माण कार्य का वर्क आर्डर दे दिया था, लेकिन सरकार बदल जाने के बाद राज्य सरकार ने काम रोके जाने के आदेश दे दिए। इससे पुलियाओं का निर्माण नहीं हो सका।
मनोज गुप्ता, सहायक अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग भवानीमंडी।

Home / Raipur / तीन साल से अधर में पुलिया निर्माण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो