scriptअब घरों व दुकानों में लगेंगे नंबर प्लेट, निगम इस सप्ताह जारी करेगा टेंडर | Number plate will take in Houses and shops in Raipur | Patrika News
रायपुर

अब घरों व दुकानों में लगेंगे नंबर प्लेट, निगम इस सप्ताह जारी करेगा टेंडर

प्रशासनिक कार्यवाही पूरी कर सितंबर के दूसरे सप्ताह से नाम और नंबर प्लेट लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी

रायपुरAug 08, 2018 / 10:18 am

Deepak Sahu

nagar nigam

अब घरों व दुकानों में लगेंगे नंबर प्लेट, निगम इस सप्ताह जारी करेगा टेंडर

रायपुर . राजधानी में करीब 30 साल बाद घरों और दुकानों में नंबर और नाम पट्टिका लगाने की कवायद नगर निगम ने शुरू कर दी है। एक-दो दिन में इसके लिए एजेंसियों से निविदा बुलाने के लिए टेंडर जारी किया जाएगा। इसके बाद प्रशासनिक कार्यवाही पूरी कर सितंबर के दूसरे सप्ताह से नाम और नंबर प्लेट लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

नगर निगम प्रशासन ने पिछले वर्ष के बजट में इसका प्रस्ताव रखा था। जिस पर अब जाकर काम शुरू किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार निगम प्रशासन ने विधानसभा चुनाव के पहले घरों और दुकानों पर नाम और नंबर प्लेट लगाने का काम पूरा कराने का निर्णय लिया है।

नगर निगम राजस्व विभाग के उपायुक्त आरके डोंगरें ने कहा कि शहर में सर्वे के अनुसार ३ लाख मकान और दुकानों हैं। इन सभी में भवन स्वामियों के नाम के साथ मकान और दुकान का नंबर लिखा रहेगा। इसके लिए एजेंसियों से निविदा बुलाने टेंडर एक-दो दिन में जारी किया जाएगा। इसके बाद जिस कंपनी का प्रस्ताव अच्छा रहेगा, उसे ठेका दिया जाएगा। सिंतबर में काम शुरू हो जाएगा। जीआइएस सर्वे के अनुसार शहर में तीन लाख मकान और दुकानों की संख्या है।

Home / Raipur / अब घरों व दुकानों में लगेंगे नंबर प्लेट, निगम इस सप्ताह जारी करेगा टेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो