scriptडीकेएस अस्पताल में यूरोलॉजी की ओपीडी 3 से बढ़कर हुई 6 दिन | OPD of Urology at DKS Hospital increased from 3 to 6 days | Patrika News
रायपुर

डीकेएस अस्पताल में यूरोलॉजी की ओपीडी 3 से बढ़कर हुई 6 दिन

अधिक दिन ओपीडी लगने से गरीबों को फायदा मिलेगा

रायपुरJun 03, 2020 / 01:11 am

VIKAS MISHRA

डीकेएस अस्पताल में यूरोलॉजी की ओपीडी 3 से बढ़कर हुई 6 दिन

डीकेएस अस्पताल में यूरोलॉजी की ओपीडी 3 से बढ़कर हुई 6 दिन

रायपुर . राजधानी के दाऊ कल्याणसिंह सुपरस्पेशलिटी (डीकेएस) अस्पताल में यूरोलॉजी (मूत्र रोग) से संबंधित बीमारी विभाग की ओपीडी को सप्ताह में 3 दिनों से बढ़ाकर 6 दिन कर दिया गया है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि मरीजों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ओपीडी का दिन बढ़ाया गया है।
डीकेएस में न्यूरो, पीडियाट्रिक, प्लॉस्टिक, यूरोलॉजी, जनरल सर्जरी, न्यूरो एनेस्थिसिया, पीडियाट्रिक, आर्थो समेत 9 सुपरस्पेशलिटी डिपार्टमेंट संचालित हो रहे हैं। यूरोलॉजी विभाग में प्रतिदिन 15 से 20 की ओपीडी रहती है। विशेषज्ञों का कहना है कि यूरीन के रास्ते पथरी की शिकायत, प्रोस्टेट बढऩे, बार-बार यूरीन आने और उसमें जलन आदि का इलाज यूरोलॉजी विभाग में किया जाता है। डीकेएस के उप अधीक्षक डॉ. हेमंत शर्मा का कहना है कि वर्तमान में तीन डॉक्टर पदस्थ हैं। रोस्टर तैयार कर दिया गया है। 2-2 दिन डॉक्टर ओपीडी में बैठेंगे। गरीब मरीज इलाज के अभाव में इधर-उधर भटकते रहते हैं। अधिक दिन ओपीडी लगने से गरीबों को फायदा मिलेगा। डॉ. शर्मा का कहना है कि उनका उद्देश्य है कि कोई भी मरीज अस्पताल से बिना इलाज के न लौटे।

Home / Raipur / डीकेएस अस्पताल में यूरोलॉजी की ओपीडी 3 से बढ़कर हुई 6 दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो