छत्तीसगढ़ में इस गोदाम से भारी मात्रा में पान मसाला और गुटखा जब्त, शिकायत के बाद खाद्य एवं औषधि विभाग ने दी दबिश

कई शिकायतों के बावजूद अवैध कारोबारी किसी ना किसी तरीके से बच निकलते है. लेकिन ताजा मामला कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ इलाके का है. यहां शहर के बस स्टेंड क्षेत्र में बड़ी मात्रा में पान मसाला-गुटखा पाया गया है.

By: bhemendra yadav

Updated: 06 Jun 2020, 07:31 PM IST

मनेन्द्रगढ़. लॉकडाउन के दौरान से ही राज्य के लगभग सभी शहरों से लेकर ग्रामीण अंचलों तक पान गुटखा और सिगरेट की बड़े पैमाने पर सुनियोजित काला बाजारी और तस्करी हो रही है. कई शिकायतों के बावजूद अवैध कारोबारी किसी ना किसी तरीके से बच निकलते है. लेकिन ताजा मामला कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ इलाके का है. यहां शहर के बस स्टेंड क्षेत्र में बड़ी मात्रा में पान मसाला-गुटखा पाया गया है. खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने दबिश देकर गोदाम में जब्ती की कार्रवाई की है. खाद्य एवं औषधि विभाग की 4 सदस्यीय टीम ने कई घंटों की जांच के बाद स्टॉक और उपलब्ध माल का आकलन किया.

बताया जाता है कि जिले के एसपी चंद्रमोहन सिंह ने पुलिस टीम के साथ इस गोदाम पर एक दिन पूर्व छापा मारा था. उन्होंने मामले को खाद्य एवं औषधि विभाग को सौंप दिया था. इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बस स्टैंड में यात्री प्रतीक्षालय के ठीक बाजू में एक गोदाम में भारी मात्रा में गुटखा, गुड़ाखु सिगरेट और पान मसाला का स्टॉक पाया था.

बताया जा रहा है कि इस गोदाम में लाखों का माल था । दरअसल लॉकडाउन के दौरान से ही इस गोदाम से तस्करी की सूचनाएं पुलिस को मिली थी. लेकिन पुष्ट सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस गोदाम में दबिश दी. शिकायत है कि खुले बाजार में यह सामग्री दोगुने से तीन गुने रेट में उपलब्ध कराई जा रही थी.

बताया जा रहा है कि यह गोदाम गोपी अग्रवाल नामक व्यक्ति का है. छापे की कार्रवाई संजय नेताम सहायक औषधि नियंत्रक की टीम कर रही है. जानकारी के मुताबिक कब्जे में ली गई सामग्री का सैम्पल रायपुर खाद्य प्रयोगशाला भेजा गया है.

Show More
bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned