scriptपेगासस जासूसी मामले में CM भूपेश ने कहा- छत्तीसगढ़ में भी आए थे कंपनी के लोग, सरकार ने की जांच कमेटी गठित | Pagasus company had come to Chhattisgarh, CM make inquiry committee | Patrika News
रायपुर

पेगासस जासूसी मामले में CM भूपेश ने कहा- छत्तीसगढ़ में भी आए थे कंपनी के लोग, सरकार ने की जांच कमेटी गठित

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पेगासस जासूसी मामले में कहा, जानकारी मिली थी कि पेगासस कंपनी के लोग यहां आए हुए थे और कुछ लोगों से संपर्क किया था। हम लोगों ने इसकी जांच कमेटी गठित की है।

रायपुरJul 21, 2021 / 06:09 pm

Ashish Gupta

cm_bhupesh_news.jpg

पेगासस जासूसी मामले में CM भूपेश ने कहा- छत्तीसगढ़ में भी आए थे कंपनी के लोग, सरकार ने की जांच कमेटी गठित

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पेगासस जासूसी मामले (Pegasus Hacking Case) में कहा, जानकारी मिली थी कि पेगासस कंपनी के लोग यहां आए हुए थे और कुछ लोगों से संपर्क किया था। हम लोगों ने इसकी जांच कमेटी गठित की है और यह बात तो निश्चित है कि वह लोग आए थे, लेकिन किससे मिले? क्या बात हुई? क्या डील हुई? इसकी जानकारी अभी नहीं हो पा रही है? इसको रमन सिंह को बताना चाहिए कि कौन है? किससे मिले? क्या डील हुई?

यह भी पढ़ें: Pegasus से जासूसी कर रहीं सरकारें, सामने आई लिस्ट में छत्तीसगढ़ के भी इन चार लोगों के नाम

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि भारत सरकार को यह बताना चाहिए कि इस मामले में किससे डील हुई? कितने की डील हुई? मंत्रियों की जासूसी करा रहे हैं, पत्रकारों की जासूसी कराए, सामाजिक कार्यकर्ताओ की जासूसी कराएं। आखिर जासूसी कराने का उद्देश्य क्या था? जासूसी कराने का पूरे देश को जानने का हक है कि आखिर उससे डील हुई कि नहीं हुई?
आदिवासी क्षेत्रों में धर्मांतरण को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि धर्मांतरण के लिए मध्यप्रदेश के समय से ही कानून बना हुआ है। कोई जबरिया धर्मांतरण करा दे तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। अगर एक भी प्रकरण हो तो निश्चित रूप से हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। और दूसरी बात यह है कि बस्तर में आदिवासियों की संस्कृति बचाने के लिए उसको समृद्ध करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: पेगासस स्पाइवेयर मामला: राजभवन तक पैदल मार्च निकालेगी छत्तीसगढ़ कांग्रेस

बता दें कि पेगासस साफ्टवेयर के जरिए जासूसी मामले में छत्तीसगढ़ से भी चार से अधिक नाम सामने आ रहे हैं। द वायर वेबसाइट के मुताबिक बस्तर के कार्यकर्ता शुभ्रांशु चौधरी, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कार्य करने वाली बेला भाटिया, और छत्तीसगढ़ बचाओ आंदोलन समिति के आलोक शुक्ला सहित अन्य का नाम शामिल हैं। वर्ष 2019 से इसकी निगरानी करने की जानकारी सामने आ रही है।

Home / Raipur / पेगासस जासूसी मामले में CM भूपेश ने कहा- छत्तीसगढ़ में भी आए थे कंपनी के लोग, सरकार ने की जांच कमेटी गठित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो