scriptपत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज | Patrika Humrah: Raised voice for fitness, traffic awareness and women | Patrika News
रायपुर

पत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज

पत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज

रायपुरApr 17, 2023 / 05:59 pm

Manish Singh

पत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज

पत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज,पत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज,पत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज

रायपुर@ फन एवं हैल्थ अवेयरनेस एक्टिविटी से भरपूर पत्रिका का लोकप्रिय कार्यक्रम हमराह इस रविवार को तेलीबांधा तालाब, मरीन ड्राइव में सुबह आयोजित किया गया। हमराह का शुभारंभ योग आयोग की अनिता साहू द्वारा किया गया। साहू ने कहा, स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का होता है, इसलिए हमे प्रतिदिन योगाभ्यास या प्राणायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। फिटनेस फ्रिक राजेश कश्यप ने व्यायाम, एरोबिक्स कराया। स्टे फिट विथ मी ग्रुप की प्रमुख शुभांगी ने अपनी प्रस्तुति से उपस्थित साधकों में नई ऊर्जा का संचार किया। बॉलीवुड के गीतों से कोरियोग्राफर आकाश जगत, अविनाश छत्री, भावना निहाल, डॉ. प्रीति सतपथी ने जुंबा कराया। ओम हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम ने 150 लोगों की नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच की। कराते के गुर रायपुर कराते एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष सेंसेई तुलसीराम सपहा ने लोगों को सिखाया। मंच संचालन शरणजीत सिंह ने किया।


यातायात नियमों के पालन में बच्चे बन सकते हैं गुरु
इस अवसर पर ट्रैफिक डीएसपी गुरजीत सिंह ने कहा कि खुद को संकल्प लेने की जरूरत है। छोटे बच्चों से मैं एक अपील करना चाहता कि जब अपने पापा, मम्मी या चाचा-चाची के साथ मोटर साइकिल पर जाएं तो हेलमेट पहनने को कहे, अगर कार से जाएं तो सीट बेल्ट लगाने को जरूर कहें। क्योंकि, बच्चे ही यातायात नियमों को सिखाने में बड़ों के गुरु बन सकते हैं। इसके साथ ही गलत दिशा में वाहन नहीं चलाने से दुर्घटनाएं कम हो सकती है।

पत्रिका हमराह: फिटनेस, यातायात जागरूकता और महिला सुरक्षा के लिए उठी आवाज

गलत हो तो चुप्पी तोड़ो
डीएसपी ललिता मेहर ने कहा कि प्रत्येक नारी को अपनी सुरक्षा के लिए स्वयं आवाज़ उठानी चाहिए। हम अगर सहते रहेंगे तो हमारे साथ गलत होता रहेगा, इसलिए अपनी चुप्पी तोड़ने का वक़्त आ गया है। किसी भी महिला को कोई भी समस्या होने पर बिना झिझक पुलिस के सामने अपनी बात रखनी चाहिए। रायपुर पुलिस को मोबाइल नंबर 9479190168 में कॉल करके सहायता ले सकते हैं। इसमें 24 घंटे महिला पुलिस उपलब्ध रहती है।


स्वस्थ रहने का दिया संदेश
आयोजन में मुख्य अतिथि एमआईसी सदस्य व पार्षद अजीत कुकरेजा ने कहा कि पत्रिका हमराह का आयोजन सबसे पहले तेलीबांधा तालाब से शुरू हुआ था, जिसमें दुर्ग, भिलाई से भी लोग आते थे। बाद में मटरगश्ती के नाम से निगम द्वारा कार्यक्रम का आयोजन हुआ था, लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण बंद हो गया, अब फिर से शुरू हो गया है। इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को स्वास्थ्य रक्षा का संदेश मिला।


आयोजन में इनका रहा सहयोग आयोजन में ओम हॉस्पिटल से विनोद अग्रवाल (विक्की), डॉ गोविंद साहू, धनवान वर्मा. आशा ठाकुर, श्वेता वर्मा, नेमिका, नोमेश्वरी, डीएसआईएफडी के डायरेक्टर राजेश जैन, गोल्डन मूमेंट के संचालक ऋषभ बरलोटा, योग प्रशिक्षिका प्रियंका उपाध्याय, नंदन झा, कविता, राष्ट्रीय कराते खिलाड़ी सेमपाई जयेश सपहा, प्रणव ध्रुव, एडवांस फिजियोथेरेपी सेंटर, डॉ प्रशांत चतुर्वेदी, डॉ सौमित्र फड़के, ईशान शर्मा, नाहिदा खान विशेष सहयोग रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो