scriptपुराने बजट के वादों को भूला शासन | pending hospital devlopment | Patrika News
रायपुर

पुराने बजट के वादों को भूला शासन

राज्य सरकार ने अपने पिछले दो बजट में मठपुरैना में 100 बिस्तर का अस्पताल बनाने की घोषणा की गई थी

रायपुरFeb 09, 2018 / 04:43 pm

चंदू निर्मलकर

hospital

राज्य सरकार ने अपने पिछले दो बजट में मठपुरैना में 100 बिस्तर का अस्पताल बनाने की घोषणा की गई थी, लेकिन अभी तक मठपुरैना में अस्पताल बनाने की नींव खोदने का काम तक शुरू नहीं हुआ है। अब राज्य सरकार फिर से 10 फरवरी को बजट पेश करने वाली है। अस्पताल निर्माण के लिए शासन से करीब 35 करोड़ रुपए मंजूर भी हो चुका है, लेकिन अभी तक अस्पताल भवन का निर्माण किस विभाग द्वारा किया जाना है यह नहीं है। पहले पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाने की बात कही जा रही थी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा सौंपा गया है।
एक कह रहा प्रस्ताव नहीं आया, दूसरा कह रहा जमीन नहीं मिली

मठपुरैना में जिस जगह पर 100 बिस्तरों का अस्पताल बनाने का प्लान है वहां काबिज अतिक्रमण को भी निगम द्वारा हटा दिया गया है। जमीन नजूल है कि इसलिए जमीन को हस्तांतरण स्वास्थ्य विभाग को अभी तक नहीं किया गया है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ का कहना है कि कलक्टे्रट से अभी तक जमीन ही नहीं मिली है, तो अस्पताल निर्माण के लिए प्रस्ताव किस आधार पर बना कर दें, वहीं कलक्टर का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल भवन के निर्माण के लिए प्रस्ताव ही नहीं दिया है, मामला लंबित है।
मठपुरैना में जहां अस्पताल बनाना है, वहां की जमीन हस्तांतरित ही नहीं हुई है, तो किस आधार पर प्रस्ताव बनाकर देंगे।

रायपुर
अस्पताल बनाने के लिए सीएमएचओ ने अभी तक प्रस्ताव ही नहीं दिया है। इसलिए अस्पताल भवन बनाने का मामला लंबित है। जैसे ही प्रस्ताव आएगा, अस्पताल भवन बनाने संबंधित विभाग को अनुमति दी जाएगी।
[typography_font:14pt;” >ओपी चौधरी, कलक्टर

गुढि़यारी में भवन तैयार
राज्य शासन ने अपने पिछले दोनों बजट में गुढि़यारी और मठपुरैना में 100-100 बिस्तर का अस्पताल खोलने की घोषणा की थी। गुढि़यारी में तो नगर निगम के पुराने जोन कार्यालय को अस्पताल भवन में तब्दील कर दिया गया है, लेकिन यहां अभी तक अस्पताल ही शुरू नहीं हुआ है।

मठपुरैना में नजूल की जिस जगह पर अस्पताल बनाना प्रस्तावित हैं, वहां फिर से अतिक्रमणकारियों की नजर पड़ी हुई है। नगर निगम ने एक साल पहले वहां काबिज अतिक्रमणकारियों का अतिक्रमण हटाकर कुछ लोगों को बीएसयूपी में मकान दिए थे। अतिक्रमण हटाने के लिए कलक्टर ने संबंधित लोगों के पट्टे भी निरस्त किए थे।

Home / Raipur / पुराने बजट के वादों को भूला शासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो