कोरोना को नजरअंदाज कर रहे लोग, अब होगी सख्त कार्रवाई

रायपुर जिले में फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 11 Jul 2020, 09:58 AM IST

रायपुर . कोरोना संक्रमण की रोकथाम व नियंत्रण के लिए सोशल तथा फिजिकल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन कराने के निर्देश बैठक में कलेक्टर डॉ. एस.भारतीदासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार यादव ने अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने कहा कि यह देखा गया है कि रायपुर जिले में फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

उन्होंने सभी वर्गों व आम जनता से कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोगों से 6 फीट दूरी अर्थात फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा है। अति आवश्यक होने पर मास्क या गमछा लगाकर ही घर से बाहर निकलें।

लगेगा जुर्माना

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क या अन्य तरीकों से चेहरा नहीं ढकने पर 100 रुपए जुर्माना, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 100 रुपए तथा सार्वजनिक स्थानों पर अनावश्यक घूमने अथवा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर प्रति व्यक्ति 200 रुपए जुर्माना लगेगा।

व्यापारियों पर होगी कार्रवाई
निर्धारित समयावधि में दुकान का संचालन नहीं करने पर व्यापारियों पर प्रथम बार में 500 रुपए, दूसरी बार में 1000 रुपए जुर्माना तथा इसके बाद भी पुनरावृत्ति होने पर दुकान संचालन की छूट समाप्त की जाएगी। मेडिकल दुकानों में भी निर्धारित नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Corona virus corona virus in india corona virus origin Corona Virus treatment
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned