scriptपेट्रोल – डीजल के लिए होगी दिक्कत, नौ हजार ड्राइवर- क्लीनर के साथ पेट्रोलियम एसोसिएशन हड़ताल पर | Petroleum Association on strike with nine thousand drivers-cleaners | Patrika News
रायपुर

पेट्रोल – डीजल के लिए होगी दिक्कत, नौ हजार ड्राइवर- क्लीनर के साथ पेट्रोलियम एसोसिएशन हड़ताल पर

भारतीय पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा किराया नहीं बढ़ाने के विवाद के कारण 250 टैंकर कंपनी के लखौली डिपो के पास खड़े कर दिए हैं। कंपनी हर पांच साल में पेट्राेलियम परिवहन का टेंडर जारी कर रहा है।

रायपुरOct 04, 2022 / 09:02 pm

CG Desk

petrol.jpg

त्योहारी सीजन में प्रदेश के 4 हजार बीपीसीएल कंपनी के पेट्रोल पंपों में फिर से ताला लग सकता है। इन पंपाें को डीजल-पेट्रोल पहुंचाने वाला पेट्रोलियम एसोसिएशन दो दिन से हड़ताल पर हैं। अब पंपों में दो दिन का ही पेट्रोल-डीजल का स्टॉक बचा हुआ है। भारतीय पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा किराया नहीं बढ़ाने के विवाद के कारण 250 टैंकर कंपनी के लखौली डिपो के पास खड़े कर दिए हैं। कंपनी हर पांच साल में पेट्राेलियम परिवहन का टेंडर जारी कर रहा है।

2017 से 2022 के लिए 3.65 रुपया प्रति किलोमीटर पर टेंडर किया गया था। अब पेट्रोल-डीजल के दाम डेढ़ गुना होने के बाद भी कंपनी ने नए टेंडर में प्रति किलोमीटर किराया 0.93 पैसा कम करके तय किया है। कंपनी ने 2.72 रुपए प्रति किमी की दर से पांच साल के लिए निविदा जारी की है। एसोसिएशन की मांग है कि कंपनी पुराने रेट में 10 फीसदी की वृद्धि कर नया रेट जारी करे, इसके बाद संघ निविदा में शामिल होगा। छत्तीसगढ़ के करीब 900 ड्राइवर, क्लीनर सीधे परिवहन से जुड़े हैं। इसके अलावा पेट्रोल पंपो में भी 5000 लोग काम कर रहे हैं। इससे सभी को दिक्कत होगी।

पहले भी जा कर चुके हैं हड़ताल
बतादें कि बीते माह 20 से 24 सितंबर तक टैंकर संचालक एशोसिएशन के द्वारा किराया बढ़ानें को लेकर हड़ताल की गई थी। आम लोगों की समस्या देखते हुए जिला प्रशासन के अफसरों की दखल और कंपनी प्रबंधन के बाद हड़ताल समाप्त हो गई थी। 29 सितंबर तक की मोहल्लत एशोसिएशन नें दी थी। इसके बाद भी प्रबंधन ने नए सिरे निविदा नहीं निकाली। अब फिर से एशोसिएशन हड़ताल में चला गया है।

हमने अपनी मांगे लिखित में कंपनी को भेज थी। इसके बाद भी कोई रिस्पांश नहीं दिया गया है। अब नए रेट के साथ जब तक टेंडर जारी नही होता तब तक हड़ताल समाप्त नहीं होगी।
– विनोद उपाध्याय, अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ पेट्रोलियम टैंकर ऑनर एसोसिएशन

Home / Raipur / पेट्रोल – डीजल के लिए होगी दिक्कत, नौ हजार ड्राइवर- क्लीनर के साथ पेट्रोलियम एसोसिएशन हड़ताल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो