scriptमहिला स्पेशल कोच का गुलाबी रंग रिजेक्ट, अब होगा पीला | Pink color rejection of women's special coach | Patrika News
रायपुर

महिला स्पेशल कोच का गुलाबी रंग रिजेक्ट, अब होगा पीला

महिला स्पेशल कोच का गुलाबी रंग रिजेक्ट, अब होगा पीला

रायपुरOct 05, 2018 / 07:51 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh news

महिला स्पेशल कोच का गुलाबी रंग रिजेक्ट, अब होगा पीला

रायपुर. ट्रेन में महिला स्पेशल कोच पर चढ़ाया गया गुलाबी रंग रिजेक्ट कर दिया गया है। रेलवे के आला अफसरों ने कलर पर सवाल उठाते हुए उन सभी महिला कोच के गुलाबी कलर को बदलने के लिए फरमान जारी किया। इसके बाद ट्रेनों में आरक्षित महिला कोच के गुलाबी रंग के जगह पर गाड़ा पीला कलर कराया गया।
रेलवे ने इस मंशा के साथ महिला यात्रियों के लिए आरक्षित कोच का कलर बदलने का निर्णय लिया था, ताकि महिलाएं सुरक्षित यात्रा सफर कर सकें, उनके कोच में कोई पुरुष यात्री सफर करने से बचें। वह कलर ही रेलवे का फीका पड़ा। रायपुर रेल मंडल के कोच केयर सेंटर दुर्ग के सभी प्रायमरी ट्रेनों में महिला आरक्षित कोचों के अलग पहचान के लिए विंडो सील को पिंक कलर में किया गया था। जो फीका पड़ गया।

आनन-फानन में किया चमकदार

रेलवे के आला अफसरों ने जैसे ही आदेश जारी किया तो आनन-फानन में महिला कोच पीला कर दिया। तर्क यह दिया जा रहा है कि यह रंग पहले वाली गुलाबी रंग से अधिक चमकदार एवं स्पष्ट दिखाई देता है। इसके साथ ही उन कोचों की खिड़कियों में सुरक्षात्मक जाली भी लगाई जा रही है।
ट्रेनों की महिला कोच का गुलाबी कलर फीका था। क्वालिटी खराब जैसी कोई बात नहीं है। केवल फीका की वजह से चमकदार पीला कराया गया है। इसके लिए नया आदेश जारी हुआ है।
शिव प्रसाद पंवार, सीनियर पब्लिसिटी इंस्पेक्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो