scriptLIVE: PM नरेन्द्र मोदी पहुंचे जगदलपुर, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया स्वागत | PM Modi arrived in Jagdalpur chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

LIVE: PM नरेन्द्र मोदी पहुंचे जगदलपुर, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया स्वागत

यहां मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उनका स्वागत किया।

रायपुरApr 14, 2018 / 11:57 am

चंदू निर्मलकर

PM Modi in chhattisgarh
रायपुर . आंबेडकर जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में एकदिवसीय दौरे पर रहेंगे। यहां जांगला में वे दुनिया की सबसे बड़ी आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करेंगे। जांगला में पीएम मोदी की सभा 12.30 बजे होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री करीब एक घंटे रहेंगे और कई लोगों से बातचीत करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम नरेन्द्र मोदी 11.5 मिनट में वायुसेना विमान के विशेष विमान से जगदलपुर पहुंचे।यहां मुख्यमंत्री रमन सिंह ने उनका स्वागत किया।
Read More News: PM मोदी का छत्तीसगढ़ दौरा: संगीनों के साए में हाइवे, कोई भी गाड़ी रूकी तो जवान हो जाते हैं चौकन्ने

प्रधानमंत्री जांगला विकास केन्द्र में आदर्श आंगनबाड़ी केंद्र के बच्चों और स्वास्थ्य कर्मियों से भी बातचीत करेंगे। साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए भानुप्रतापपुर-गुडुम रेलवे लाइन का लोकार्पण करेंगे। वे दल्लीराजहरा और भरतपुर के बीच रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

वन धन योजना की भी होगी शुरुआत
प्रधानमंत्री वन धन योजना की भी शुरुआत करेंगे, जिसका उद्देश्य जनजातीय समुदायों को अधिकार संपन्न बनाना है। इस योजना के तहत न्यूनतम समर्थन मूल्य के जरिए लघु वन्य उत्पादों के विपणन का लक्ष्य तय होगा। इसके अलावा एमएफपी के लिए मूल्य श्रृंखला के विकास का भी लक्ष्य है।

Home / Raipur / LIVE: PM नरेन्द्र मोदी पहुंचे जगदलपुर, मुख्यमंत्री रमन सिंह ने किया स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो