scriptpolice action on Creating status-reels with weapons,Know this new rule | हथियारों के साथ स्टेटस-रील्स बनाने वाले और रोड पर जन्मदिन मनाने वालों पर पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई, जानें ये नया नियम... | Patrika News

हथियारों के साथ स्टेटस-रील्स बनाने वाले और रोड पर जन्मदिन मनाने वालों पर पुलिस करेगी कड़ी कार्रवाई, जानें ये नया नियम...

locationरायपुरPublished: Jan 15, 2024 02:11:16 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Raipur Crime News : शहर के युवाओं में फायरिंग करते हुए या चाकू-तलवार लहराते हुए अपने सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, वाट्सऐप आदि में स्टेटस लगाने या रील बनाकर रौब दिखाने का शौक बढ़ गया है।

instagram_reels.jpg
CG Crime News : शहर के युवाओं में फायरिंग करते हुए या चाकू-तलवार लहराते हुए अपने सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, वाट्सऐप आदि में स्टेटस लगाने या रील बनाकर रौब दिखाने का शौक बढ़ गया है। कोई पार्टी हो या जन्मदिन का मौका या फिर किसी को डराने-धमकाने के लिए हथियारों का प्रदर्शन करते हुए रील बनाते हैं और उसे अपने स्टेटस में लगाते हैं। कई बार तो जिसे डराना-धमकाना होता है, उसके रिश्तेदारों को भी वीडियो भेजते हैं। इस तरह के मामले बढ़ने पर पुलिस ने भी सख्ती शुरू कर दी है। वीडियो वायरल होते ही उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है।
यह भी पढ़ें

Weather Update : 48 घंटे बेहद खतरनाक, छत्तीसगढ़ में 2 तूफानी सिस्टम एक साथ एक्टिव, जानिए होगी ताबड़तोड़ बारिश या बढ़ेगी ठंड ?



कबाड़ी को भेजा जेल

कबीर नगर इलाके में नए साल के स्वागत में एक कबाड़ कारोबारी ने अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से चार राउंड हवाई फायरिंग कर दी थी। बकायदा इसका रील बनाकर अपने सोशल मीडिया एकाउंट में भी डाला था। यह वीडियो वायरल होते-होते पुलिस तक पहुंच गया। पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट और अन्य धाराओं के तहत कार्रवाई की।
यह भी पढ़ें

धमतरी के दुबराज चावल को मिला GI टैग, भगवान राम के जन्म से है अनोखा संबंध, जानिए पूरी काहानी...



रोड पर जन्मदिन मनाने वाले भी नपेंगेबीच रोड पर जन्मदिन मनाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि युवाओं में आधी रात सड़क या सार्वजनिक स्थान पर जन्मदिन मनाने, चाकू-तलवार से केक काटने आदि का ट्रेंड है। इसे लेकर भी पुलिस ने चेतावनी दी है।

सोशल मीडिया में हथियारों के साथ स्टेटस लगाने, फायरिंग करने या किसी को डराने-धमकाने के लिए ऐसे वीडियो भेजने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। इस तरह की शिकायतें मिलने पर पुलिस तत्काल एक्शन लेगी। कई मामलों में पुलिस ने कार्रवाई की है।
- लखन पटले, एएसपी-ईस्ट, रायपुर

ट्रेंडिंग वीडियो