scriptतंत्र मंत्र के लिए खरीदने गया था कछुए की हड्डी, तस्करों से कर रहा था सौदा तभी पहुंच गई पुलिस फिर… | Police caught animal smuggler red handed during deal in Raipur CG | Patrika News
रायपुर

तंत्र मंत्र के लिए खरीदने गया था कछुए की हड्डी, तस्करों से कर रहा था सौदा तभी पहुंच गई पुलिस फिर…

इससे पहले की सौदा हो पाता, पुलिस को भनक लग गई। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

रायपुरFeb 04, 2019 / 12:54 pm

Deepak Sahu

tortoise bone

तंत्र मंत्र के लिए खरीदने गया था कछुए की हड्डी, तस्करों से कर रहा था सौदा तभी पहुंच गई पुलिस फिर…

रायपुर. तंत्र-मंत्र के लिए कछुए की हड्डी की तस्करी की जा रही थी। रायपुर के एक स्कूल संचालक ने ओडिशा के तस्कर से कछुए की तीन हड्डी को दो लाख रुपए में खरीदा था। इससे पहले की सौदा हो पाता, पुलिस को भनक लग गई। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक ओडिशा के कालाहांडी निवासी शंकर लाल जैन वन्यप्राणियों के अंगों की तस्करी करता है। उसके लिए अंबिकापुर का सलीम खान ग्राहक ढूंढने का काम करता है। कुछ दिन पहले सलीम ने रायपुर में निजी स्कूल के संचालक परेश दवे से हुई। सलीम ने कछुए की हड्डी के तंत्र-मंत्र साधना में उपयोग के बारे में बताया। कछुए की तीन हड्डी की कीमत 2 लाख रुपए बताई।

परेश इसके लिए तैयार हो गया। फिर सलीम ने शंकर लाल जैन की मुलाकात परेश से मुलाकात कराई। रविवार को तीनों राजेंद्र नगर इलाके में मिले। शंकर कछुए की तीन हड्डी लेकर पहुंचा था। इससे पहले की सौदा होता, पुलिस ने छापा मारकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसी दौरान तस्कर शंकर लाल के कुछ रिश्तेदार थाने पहुंच गए और अपने राजनीतिक पहुंच का इस्तेमाल करके पुलिस पर दबाव बनाने लगे।

animal smuggler

Home / Raipur / तंत्र मंत्र के लिए खरीदने गया था कछुए की हड्डी, तस्करों से कर रहा था सौदा तभी पहुंच गई पुलिस फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो