scriptLockdown: मालवाहक वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों को चोरी-छिपे ढोने पर होगी कार्रवाई | Police take action to illegal transportation of workers in vehicles | Patrika News
रायपुर

Lockdown: मालवाहक वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों को चोरी-छिपे ढोने पर होगी कार्रवाई

मालवाहक वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों का परिवहन करने वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा। इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रायपुरApr 01, 2020 / 06:38 pm

Ashish Gupta

raipur_police_1.jpg
रायपुर. मालवाहक वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों का परिवहन करने वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा। इसमें संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। छत्तीसगढ़ पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने इसे लेकर आदेश जारी किया है।
उन्होंने राज्य की सीमा पर तैनात टीम को बिना इजाजत किसी को भी प्रवेश नहीं आने देने की हिदायत दी है। लॉक डाउन के बाद दूसरे राज्यों के मजदूरों को छुपाकर ले जाने की शिकायतें मिल रही थी। जांच में राजधानी रायपुर के आमानाका, अभनपुर और कबीरधाम में मजदूर पकड़े गए।

आसपास के लोग पैदल पार कर रहे बॉर्डर
छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र राज्यों की सीमा बाघ नदी विभाजित करती है। वहीं दोनों ही राज्यों की सीमा के पास के गांव काफी करीब है। नदी में पानी नहीं होने के कारण अक्सर पैदल ही आसपास के लोग आना-जाना करते हैं। इसके चलते कई लोग पुलिस की निगाह से बचने के लिए पैदल ही अंदरूनी इलाके में प्रवेश कर जाते हैं। बता दें कि सीमा पर निगरानी करने के लिए छत्तीसगढ़ की सीमा पर सिरपुर चौकी और महाराष्ट्र में अंतरराज्यीय टोलनाका बनाया गया है।

सीमा पर चौकसी
वाहनों की जांच के लिए राज्य के सीमांत इलाकों में 16 स्थानों पर अस्थाई बैरियर बनाए गए हैं। यहां स्थानीय जिला प्रशासन, पुलिस और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम को तैनात किया गया है। वह 24 घंटे वाहनों की जांच करने में जुटे हुए हैं।

निगरानी बढ़ाई
अपर परिवहन आयुक्त कमलप्रीत सिंह ने कहा, मजदूरों के अवैध रूप से परिवहन करने की शिकायत के बाद आसपास के इलाकों में निगरानी बढ़ाई गई है। साथ ही लगभग का सख्ती से पालन करने के लिए बिना जांच किए वाहन को प्रवेश नहीं देने कहा गया है।

Home / Raipur / Lockdown: मालवाहक वाहनों में अवैध रूप से मजदूरों को चोरी-छिपे ढोने पर होगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो