scriptबठेना कांड पर सियासत गरमाई : रमन ने उठाए सवाल, उच्च स्तरीय जांच की मांग की | Politics heats up on the Bathena scandal | Patrika News
रायपुर

बठेना कांड पर सियासत गरमाई : रमन ने उठाए सवाल, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

भाजपा विधायक दल पहुंचा बठेना,मृतकों के परिजनों को एक लाख रुपए की आर्थिक मदद की
-दो दिन पहले पांच लोगों की हुई थी संदिग्ध मौत, पुलिस है अभी तक खाली हाथ

रायपुरMar 08, 2021 / 06:22 pm

ramendra singh

बठेना कांड पर सियासत गरमाई : रमन ने उठाए सवाल, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

बठेना कांड पर सियासत गरमाई : रमन ने उठाए सवाल, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

रायपुर . दुर्ग जिले में बठेना गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत को लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह ने तीखे सवाल उठाए हैं। उन्होंने राज्य सरकार की कानून व्यवस्था को लेकर खिंचाई की। पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार से इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की। सोमवार को रमन सिंह समेत भाजपा विधायक दल ने बठेना गांव पहुंचकर मुतकों के परिजनों से मुलाकात की और 1 लाख रुपए की आर्थिक मदद की। बता दें कि शनिवार के दुर्ग में बठेना गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। बता दें कि बठेना सीएम भूपेश बघेल के निर्वाचन क्षेत्र दुर्ग में है। एक ओर जहां सरकार इसे खुदकुशी बता रही है, वहीं विपक्ष ने पूरे मामले में हत्या की थ्योरी सामने रखी है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि अगर महिला और उसकी बेटियों को पिता-पुत्र ने जलाया तो उनके हाथ-पैर क्यों जले। अगर मार कर जलाया तो तार से क्यों बांधा गया तीनों को। रमन सिंह समेत सभी भाजपा विधायकों ने घटनास्थल का जायजा लिया और परिजनों से बातचीत की। इसके बाद पूर्व सीएम ने कहा कि यह बेहद गंभीर घटना है। घटना को लेकर बहुत सारे प्रश्न है। उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए। हम इस घटना को डीजीपी से लेकर सदन में तक उठाएंगे।


नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने मुख्यमंत्री बघेल पर निशाना साधा
वहीं नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक ने मुख्यमंत्री बघेल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, अगर सीएम के क्षेत्र में ऐसी स्थिति है तो बाकी प्रदेश का क्या हाल होगा यह समझा जा सकता है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बठेना की घटना हत्या या आत्महत्या यह अभी तक साफ नहीं हुआ है। यहां पर भूमाफिया इस सरकार में सक्रिय हुए हैं। सरकार लाख दुहाई दे, लेकिन लोग सूदखोरो के चंगुल में आ रहे है। ऐसे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने की जरुरत है।


गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने मकान के कमरे से लेकर जले हुए पैरावट तक का किया निरीक्षण

दुर्ग जिले में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सोमवार सुबह-सुबह ग्राम बठेना पहुंच गए। उन्होंने मकान के कमरे से लेकर जले हुए पैरावट तक का निरीक्षण किया। वहीं एसपी प्रशांत ठाकुर उन्हें घटना को लेकर जानकारी देते रहे। गृहमंत्री साहू सुबह करीब 6 बजे पाटन के बठेना गांव पहुंच गए। गृहमंत्री ने एक-एक स्पॉट को ध्यान से देखा और इस संबंध में अफसरों से बात की। जिस मकान में परिवार रहता था, उसका पूरा जायजा उन्होंने लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो