scriptरायपुर जिले में एंटीजन किट से गर्भवती महिलाओं- बच्चों व बुजुर्गों की होगी जांच | Pregnant women- children and elderly will be test with antigen kit | Patrika News
रायपुर

रायपुर जिले में एंटीजन किट से गर्भवती महिलाओं- बच्चों व बुजुर्गों की होगी जांच

स्वास्थ्य विभाग जल्द ही रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना की जांच शुरू करने जा रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग को 6000 की मिल भी चुकी हैं, जो कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भेजा जा चुका है।

रायपुरJul 06, 2020 / 09:44 am

Bhawna Chaudhary

कोरोना : कर्नाटक में एक दिन में पहली बार 1500 नए संक्रमित

कोरोना : कर्नाटक में एक दिन में पहली बार 1500 नए संक्रमित

रायपुर. प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। प्रदेश में अन्य जिलों की अपेक्षा रायपुर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दबी जुबान में कम्युनिटी स्प्रेड की बात भी करने लगे हैं। यही वजह है कि राज्य सरकार लगातार ज्यादा से ज्यादा टेस्ट के जरिए संक्रमण पर नियंत्रण करने की कोशिश में जुटी हुई है। एक लाख रैपिड एंटीजन किट की खरीदी की गई है।

स्वास्थ्य विभाग ने रायपुर में जल्द और ज्यादा कोरोना टेस्ट कराने की तैयारी कर ली है। स्वास्थ्य विभाग जल्द ही रैपिड एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना की जांच शुरू करने जा रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग को 6000 की मिल भी चुकी हैं, जो कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भेजा जा चुका है।

रायपुर सीएमएचओ, डॉ.मीरा बघेल ने बताया 6000 रैपिड एंटीजन टेस्ट किट मिल गई है, जल्द ही इस किट के जरिए जिले में टेस्टिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। रायपुर में प्रतिदिन 900 सैंपल लेने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। एंटीजन किसे संक्रमण रोकने में काफी मदद मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो