scriptकलेक्टर-एसपी को बम से उड़ाने की थी तैयारी, फिर आगे जो हुआ उसे पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप | Preparation was to blow the Collector-SP with a bomb.... | Patrika News
रायपुर

कलेक्टर-एसपी को बम से उड़ाने की थी तैयारी, फिर आगे जो हुआ उसे पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप

माओवाद प्रभावित दंतेवाड़ा के कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और एसपी अभिषेक पल्लव को बम विस्फोट से उड़ाने के लिए लाल लड़ाकों ने पूरी तैयारी कर ली थी। रणनीति यह बनाई गई थी कि मेडिकल कैंप शिविर में जाते समय उनके वाहन को निशाना बनाया जाए, लेकिन फोर्स की सक्रियता से साजिश नाकाम हो गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

रायपुरNov 30, 2019 / 07:31 pm

Dhal Singh

कलेक्टर-एसपी को बम से उड़ाने की थी तैयारी, फिर आगे जो हुआ उसे पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप

दंतेवाड़ा कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव।

दंतेवाड़ा.रायपुर. दंतेवाड़ा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को बारुदी बम विस्फोट कर उड़ाने की तैयारी माओवादी कर रहे थे। एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि पकड़े गए तीनों माओवादियों से पोटाली कैंप का नक्शा, रास्ते में विस्फोटक लगाने के तरीके, हेलीकॉप्टर को निशाना लगाने का तरीका सब एक नक्शे से बरामद हुआ है। पूछताछ के दौरान माओवादियों ने बताया कि कलक्टर और एसपी द्वारा ग्राम पोटाली में मेडिकल कैंप शिविर का आयोजन किया जाना था। उसी दौरान कलक्टर-एसपी के वाहनों को निशाना बना कर उसे विस्फोट से उड़ाने की साजिश रची गई है। वहीं नए खुले पोटाली कैंप में गणतंत्र दिवस के अवसर पर हमले के फिराक में थे। पोटाली कैंप लगते ही पुलिस जवानों द्वारा पोटाली के आसपास के गांव में लगे माओवादी स्मारकों को भी पुलिस जवानों द्वारा गिराए जा रहा था। इसको लेकर भी माओवादियों ने बड़ी रणनीति बना रखी थी। जो मैप में दिखाई गई माओवादी स्मारक के आसपास आईईडी लगाए गए थे। ताकी जैसे ही पुलिस जवान स्मारक को तोडऩे आएं आसानी से विस्फोट किया जा सके।
इसलिए बौखलाए हैं माओवादी
पोटाली में कैंप खुलने और विकास के काम होने से जवानों को जिस तरह गांव वालों का समर्थन मिल रहा है। उससे माओवादी बौखलाए हुए हैं। गांव वालों से पुलिस को लगातार माओवादी की गतिविधियों की जानकारी मिल जाती है, जिससे समय रहते उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया जाता है। पुलिस को सूचना मिल रही थी कि माओवादी कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं और जिस प्रकार प्रशासन का पूरा अमला पोटली कैंप को विकास करने में लगा हुआ है। लगातार एसपी कलक्टर की गाडिय़ों को रेकी कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक देवा मड़काम खूंखार नक्सली और उनका मीडिया सेल का काम देखता है। उसे छोटा देवा के नाम से जाना जाता है। उन्होंने बताया कि नीलवाया में हुए माओवादी हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरामैन का कैमरा भी इसी के पास था। करीब & महीने तक उस कैमरे को यह अपने पास रखा। इसके बाद अपने एक अन्य साथी मुकेश को सौंप दिया।

Home / Raipur / कलेक्टर-एसपी को बम से उड़ाने की थी तैयारी, फिर आगे जो हुआ उसे पढ़कर हैरान रह जाएंगे आप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो