scriptआज 19 साल का हुआ छत्तीसगढ़, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई | President Ramnath kovind and PM Modi tweet and wish Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

आज 19 साल का हुआ छत्तीसगढ़, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

1 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। वर्ष 2000 में आज ही के दिन छत्तीसगढ़ राज्य अस्तित्व में आया।

रायपुरNov 01, 2019 / 11:10 am

Akanksha Agrawal

आज 19 साल का हुआ छत्तीसगढ़, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

आज 19 साल का हुआ छत्तीसगढ़, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

रायपुर. 1 नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। वर्ष 2000 में आज ही के दिन छत्तीसगढ़ राज्य अस्तित्व में आया। 1 नवंबर के ही दिन छत्तीसगढ़ को मध्यप्रदेश से अलग कर एक अलग राज्य का दर्जा दिया गया था।

छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर ने छत्तीसगढ़ी में ट्वीट कर छत्तीसगढ़ को बधाई दी। राष्ट्रपति कोविंद ने लिखा, छत्तीसगढ़ के भाई बहिनी मन ला जय जोहार। छत्तीसगढ़ के जम्मो मनखे मन लाा छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के गाड़ा-गाड़ा बधाई। छत्तीसगढ़ के संगे-संग, हमर देस बिकास के नवा-नवा कीर्तिमान रचय, एखर बर मोर डहर ले अब्बड़ सुभकामना- राष्ट्रपति कोविंद ।

छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्वीट कर लिखा, प्राकृतिक सौंदर्य के धनी राज्य छत्तीसगढ़ के निवासियों को स्थापना दिवस की बधाई। मेरी कामना है कि विविध संस्कृतियों की संगम स्थली वाला यह प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़े।

ज्ञात हो कि 1 नवंबर के दिन छत्तीसगढ़ के साथ-साथ 6 और देशों का भी स्थापना दिवस मनाया जाता है। 1 नवंबर को पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, केरल और आंध्र प्रदेश का भी स्थापना दिवस मनाया जाता है। छत्तीसगढ़ की स्थापना दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर में सरकार द्वारा तीन दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसकी शुरूआत 1 नवंबर से होगी।

Home / Raipur / आज 19 साल का हुआ छत्तीसगढ़, राष्ट्रपति कोविंद व पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो