scriptराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना से लड़ाई को लेकर सभी राज्यों के राज्यपालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर की बात | president talks to governors of all states over video conferencing | Patrika News
रायपुर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना से लड़ाई को लेकर सभी राज्यों के राज्यपालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर की बात

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने जानकारी देते हुए कहा छत्तीसगढ़ में संक्रमण से बचाव के लिए ठोस प्रयास किए जारी है
 

रायपुरApr 03, 2020 / 06:54 pm

ashutosh kumar

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना से लड़ाई को लेकर सभी राज्यों के राज्यपालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर की बात

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना से लड़ाई को लेकर सभी राज्यों के राज्यपालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर की बात

रायपुर. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में दूसरी बार राज्यपालों की बैठक ली। इस अवसर पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु उपस्थित थे। उन्होंने पूरे देश में कोरोना के संक्रमण के बचाव के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी ली।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने जानकारी देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ में 09 कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इसमें से 3 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। अन्य मरीजों की हालात में भी सुधार हो रहा है। इस संबंध में मैंने भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान छत्तीसगढ़ के निदेशक से बात की और वहां पर भर्ती कोरोना से प्रभावित प्रत्येक मरीज की जानकारी ली और अन्य सभी मरीजों की जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मैंने एम्स के समस्त चिकित्सक और अन्य कर्मचारियों को उनके कार्य के लिए धन्यवाद भी दिया। इसके लिए राष्ट्रपति ने सराहना की और उपराष्ट्रपति ने कहा-वेरी गुड। उन्होंने रेडक्रास सोसायटी की ओर से किए जा रहे कार्य और फसल कटाई, उनके रख-रखाव और खाद बीज की उपलब्धता की जानकारी भी ली।
उइके ने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 1232 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं और इसमें से 921 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। साथ ही छत्तीसगढ़ में विदेश से करीब 11 हजार लोग वापस लौटे हैं। एयरपोर्ट में 20 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है और 48 हजार 113 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है, राज्य में 71 क्वारेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, इनमें बिस्तरों की संख्या 1232 है। इसके अलावा राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के दिए गए निर्देशों का राज्य में किए जा रहे क्रियान्वयन और शासन के प्रयासों-योजनाओं की भी जानकारी दी। इस अवसर पर समस्त राज्यों के राज्यपाल और केन्द्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल उपस्थित थे।
गौरतलब है कि कोरोना इस समय दुनियाभर के लिए मुसीबत बना हुआ है। देशभर में कोरोना वायरस के 500 से अधिक मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या 2,500 को पार हो गई, जबकि इनमें से करीब 76 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी का निजामुद्दीन क्षेत्र, तबलीगी जमात के एक विशाल कार्यक्रम के कारण कोरोना वायरस प्रकोप का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है।

Home / Raipur / राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना से लड़ाई को लेकर सभी राज्यों के राज्यपालों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर की बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो