scriptबस स्टैंड में हंगामा: निजी बस ऑपरेटर्स ने जमकर किया बवाल, आठ घंटे बे-बस रहे 5000 यात्री | Private bus operators rucks for seating passengers from Durg bus stand | Patrika News
रायपुर

बस स्टैंड में हंगामा: निजी बस ऑपरेटर्स ने जमकर किया बवाल, आठ घंटे बे-बस रहे 5000 यात्री

सिटी बस में यात्रियों को बैठाने को लेकर निजी बस संचालक भड़क गए और उन्होंने सिटी बस का रास्ता रोक दिया। 8 घंटे तक 100 से ज्यादा बसें रद्द रहीं, जिससे 5000 से ज्यादा यात्री फंस गए।

रायपुरNov 14, 2022 / 12:52 pm

Sakshi Dewangan

bus.jpg

सिटी बसों के रूट को लेकर निजी बस संचालकों के ऐतराज के बाद रविवार को जमकर बवाल हुआ। दुर्ग बस स्टैंड से सिटी बस में यात्रियों को बैठाने को लेकर निजी बस संचालक भड़क गए और उन्होंने सिटी बस का रास्ता रोक दिया। 8 घंटे तक 100 से ज्यादा बसें रद्द रहीं, जिससे 5000 से ज्यादा यात्री फंस गए।

कार्रवाई की चेतावनी
सिटी बसों का दोबारा रास्ता रोकने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। वहीं निजी बसों के मालिकों ने नियमानुसार इसका संचालन नहीं करने पर सिटी बसों को नहीं चलने देने की धमकी दी है। निजी ऑपरेटर्स का कहना है कि सिटी बस संचालक रूट से अलग शहर के भीतर व बस स्टैंड से सवारियां ले रहे हैं। जिससे उक्त समय पर परमिट लेकर बस चलाने वालों को नुकसान हो रहा है। महानगरीय बस सेवा रायपुर के जिला अध्यक्ष शेष नारायण कसार न कहा कि रायपुर और दुर्ग के बीच जिस तरह से दुर्ग बस स्टैंड में रोककर यात्रियों को बैठाया जा रहा है, वह गलत है। इसकी शिकायत परिवहन मंत्री से की जाएगी। सिटी बस संचालक मनीष कुमार जैन ने कहा कि सिटी बसों का संचालन पहले से तय मार्गों पर ही नियमानुसार किया जा रहा है।

बताया जाता है कि पूरे विवाद की शुरुआत दुर्ग बस स्टैंड से सुबह शुरू हुई, जब सिटी बस चालक और परिचालक बस स्टैंड से यात्रियों को बैठा रहे थे। काफी देर तक खड़े रखने और आवाज दे-देकर यात्रियों को बुलाने से निजी बस मालिक भड़क गए। निजी बस संचालकों ने स्टैंड से यात्री बैठाने पर आपत्ति दर्ज की। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर विवाद हुआ। हालात को अनियंत्रित होता देखकर पुलिस ने निजी बस संचालकों के पांच लोगों को हिरासत में ले लिया गया। जैसे ही ये खबर फैली, रायपुर से लेकर दुर्ग तक यात्री बसों के पहिए जाम कर दिए गए। जिससे पांच हजार से ज्यादा फंस गए। करीब आठ घंटे तक यह चलता रहा। बाद में दुर्ग पुलिस ने जब निजी बस संचालकों को थाने से छोड़ा, तब जाकर यात्री बसों की सेवा पुन: बहाल हुई।

सिटी बसों का संचालन पहले भी किया जा रहा था। पहले से तय रूट पर ये चल रही हैं। रूट में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है। पहले भी इसी तरह से बस चल रही थीं। -मुकेश रावटे, एसडीएम दुर्ग

Home / Raipur / बस स्टैंड में हंगामा: निजी बस ऑपरेटर्स ने जमकर किया बवाल, आठ घंटे बे-बस रहे 5000 यात्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो