scriptलॉकडाउन में फीस नहीं वसूल सकेंगे निजी स्कूल संचालक, अभिवावकों को मैसेज भेज बना रहे थे दबाव | Private school operators will not be able to charge fees in lockdown | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन में फीस नहीं वसूल सकेंगे निजी स्कूल संचालक, अभिवावकों को मैसेज भेज बना रहे थे दबाव

निजी स्कूल अप्रैल और मई माह की फीस जमा करने के लिए मैसेज भेज रहे है। फीस वसूलने के लिए स्कूल ऑफर दे रहे है और पालकों पर दबाव बना रहे है। यह शिकायत शुक्रवार को पत्रिका को राजधानी के कुछ पालकों से मिली थी।

रायपुरMar 30, 2020 / 10:47 pm

Karunakant Chaubey

लॉकडाउन में फीस नहीं वसूल सकेंगे निजी स्कूल संचालक, अभिवावकों को मैसेज भेज बना रहे थे दबाव

लॉकडाउन में फीस नहीं वसूल सकेंगे निजी स्कूल संचालक, अभिवावकों को मैसेज भेज बना रहे थे दबाव

रायपुर. लॉकडाउन के दौरान स्कूल फीस जमा करने के लिए पालकों पर निजी स्कूल प्रबंधन दबाव नहीं पाएंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने स्कूल प्रबंधन को लॉकडाउन तक फीस न वसूलने का निर्देश दिया है। शिक्षा विभाग के इस निर्देश से लाखों पालकों को राहत मिलेगी। जो स्कूल प्रबंधन लॉकडाउन के दौरान पालकों को फीस जमा करने का दबाव बनाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने दी है।

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

पालकों को रायपुर के निजी स्कूल अप्रैल और मई माह की फीस जमा करने के लिए मैसेज भेज रहे है। फीस वसूलने के लिए स्कूल ऑफर दे रहे है और पालकों पर दबाव बना रहे है। यह शिकायत शुक्रवार को पत्रिका को राजधानी के कुछ पालकों से मिली थी। पालकों की शिकायत पर पत्रिका ने जिला शिक्षा अधिकारी को घटना के बारे में बताया। घटना की जानकारी मिलने पर पालकों को मैसेज भेजने वाले स्कूल प्रबंधन को जिला शिक्षा अधिकारी ने फटकार लगाई और लॉकडाउन तक फीस न वसूलने का निर्देश जारी किया।

850 निजी स्कूल राजधानी में

रायपुर जिले में 850 निजी स्कूल है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार छत्तीसगढ़ बोर्ड से संबंधित स्कूल नियमों और आदेशों का पालन करते हैं, लेकिन सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड स्कूल के संचालक अपनी मनमानी करते हैं। इन सभी स्कूलों पर कार्रवाई करने के लिए इनके बोर्ड को पत्र लिखा जाता है। नए सत्र में सख्ती से नियमों और निर्देशाों का पालन हो, इसलिए मान्यता के नवीनीकरण करने के दौरान सख्ती बरतने की बात विभागीय अधिकारियों ने कही है।
वर्जन

लॉकडाउन के दौरान कोई भी स्कूल प्रबंधन फीस पालकों से फीस जमा नहीं कराएगा, इसका निर्देश दिया गया है। निर्देश का पालन नहीं करने पर निजी स्कूल प्रबंधन पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। अभी निजी स्कूल प्रबंधकों को समझाइश दी गई है।
जीआर चंद्राकर, जिला शिक्षा अधिकारी, रायपुर

Home / Raipur / लॉकडाउन में फीस नहीं वसूल सकेंगे निजी स्कूल संचालक, अभिवावकों को मैसेज भेज बना रहे थे दबाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो