scriptछत्तीसगढ़ में हरेली तिहार को लोकप्रिय बनाने प्रोफाइल फोटो फ्रेम जारी | Profile photo frame released to popularize Hareli in Chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में हरेली तिहार को लोकप्रिय बनाने प्रोफाइल फोटो फ्रेम जारी

#MorHareli सोशल मीडिया पर कर सकते हैं जारी
छत्तीसगढ़ का प्रमुख पर्व है हरेली

रायपुरJul 27, 2022 / 09:56 pm

Anupam Rajvaidya

छत्तीसगढ़ में हरेली तिहार को लोकप्रिय बनाने प्रोफाइल फोटो फ्रेम जारी

छत्तीसगढ़ में हरेली तिहार को लोकप्रिय बनाने प्रोफाइल फोटो फ्रेम जारी

छत्तीसगढ़ में सावन अमावस्या हरेली से मुख्यमन्त्री महतारी न्याय रथ यात्रा की होगी शुरुआत
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की संस्कृति से प्रेम करने वाले हर छत्तीसगढ़ी नागरिक के प्रयासों का परिणाम है कि अब युवा पीढ़ी भी इस त्योहार का महत्व समझ रही है और इस पर गर्व महसूस कर रही है। हरेली को युवाओं के मध्य और लोकप्रिय बनाने और इससे जुड़ी मान्यताओं से जन-मानस को रूबरू करवाने के उद्देश्य से लोगों से हरेली से जुड़ी तस्वीरें, वीडियो #MorHareli हैशटैग के साथ शेयर करने की अपील की गई है। इस सम्बंध में #MorHareli प्रोफ़ाइल फोटो फ्रेम भी जारी किया गया है। जारी की गई लिंक twb.nz/morhareli पर जाकर आप खुद का #MorHareli प्रोफाइल फोटो तैयार कर विभिन्न सोशल मीडिया प्लैटफार्म पर #MorHareli हैशटैग के साथ साझा कर सकते हैं।
2)

यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में हरियाली अमावस्या पर गेड़ी नृत्य और गेड़ी प्रतियोगिता


बता दें कि सावन मास की अमावस्या के दिन हरेली पर्व मनाया जाता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को हरेली तिहार की बधाई और शुभकामनाएं दी है। हरेली की पूर्व संध्या पर अपने शुभकामना संदेश में भूपेश बघेल ने कहा कि हरेली छत्तीसगढ़ के जन-जीवन में रचा-बसा खेती-किसानी से जुड़ा पहला त्योहार है। इसमें अच्छी फसल की कामना के साथ खेती-किसानी से जुड़े औजारों की पूजा की जाती है। इस दिन धरती माता की पूजा कर हम भरण पोषण के लिए उनका आभार व्यक्त करते हैं।
3)
यह भी पढ़ें
[typography_font:14pt;” >रायपुर. किसानों की लोक-परम्परा के साथ छत्तीसगढ़ की संस्कृति से जुड़ा ‘हरेली तिहार’ इस बार आगामी 28 जुलाई को है। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा इस बार भी हरेली तिहार को राज्य स्तर पर व्यापक स्वरूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। ‘हरेली’ छत्तीसगढ़ का प्रमुख पर्व है जोकि आधुनिकता के साथ लुप्तप्राय हो रहा था। पिछले तीन वर्षों से इस त्योहार को पूरी गरिमा और लोक-परंपरा के अनुसार मनाया जा रहा है।
1)
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ में भाजपा ने जताया कांग्रेस सरकार पर अविश्वास

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में हरेली तिहार को लोकप्रिय बनाने प्रोफाइल फोटो फ्रेम जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो