scriptलॉकडाउन में रविवि का पोर्टल लॉक, आवेदन फार्म भरने छात्र होते रहे परेशान | Pt. Ravishankar university website locked in lockdown | Patrika News
रायपुर

लॉकडाउन में रविवि का पोर्टल लॉक, आवेदन फार्म भरने छात्र होते रहे परेशान

– रविवि में प्रवेश लेने का रविवार को था आखिरी दिन .- छात्रों ने आवेदन तिथि आगे बढ़ाने की मांग की .

रायपुरSep 28, 2020 / 05:50 pm

CG Desk

रायपुर। पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (Pt. Ravishankar university) ने अपने विश्वविद्यालय में पढऩे वाले छात्रों को आवेदन फार्म जमा करने के लिए 27 सितंबर तक समय दिया था। प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होनी थी।
27 सितंबर को विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए इच्छुक छात्रों ने आवेदन फार्म भरने की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। रविवार को सुबह 11 बजे से शाम तक रविवि की वेबसाइट का सर्वर पूरी तरह से बंद होता रहा। छात्र आवेदन फार्म नहीं जमा कर पाने पर, हेल्पलाइन नंबरों पर फोन करते रहे, लेकिन उन्हें उचित रिस्पांस नहीं मिला। छात्रों ने प्रवेश प्रक्रिया की तिथि बढ़ाने की मांग की है। छात्रों का कहना है, सर्वर की खराबी की वजह से वे फार्म नहीं भर पाए, इसलिए उन्हें दोबारा समय मिलना चाहिए।
ऑफलाइन फार्म जमा कराना जरूरी
शिक्षाविदों की मानें तो प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन-ऑफलाइन दोनों तरीके से कराने की इजाजत विश्वविद्यालय प्रबंधन को देनी चाहिए। इस व्यवस्था से जो छात्र ऑनलाइन फार्म जमा नहीं कर पा रहे है, वो फार्म ऑफलाइन जमा करके अपनी समस्या का समाधान कर सकते है। शिक्षाविदों का कहना है कि ऑफलाइन जमा होने से छात्रों को विश्वविद्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।
छात्रों की समस्या की जानकारी मुझे भी मिली है। छात्र ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन आवेदन भी जमा कर सकेंगे। विश्वविद्यालय प्रबंधन जल्द इस मामलें पर सर्कुलर जारी करेगा।

सुपर्णसेन गुप्ता, मीडिया प्रभारी, पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय

Home / Raipur / लॉकडाउन में रविवि का पोर्टल लॉक, आवेदन फार्म भरने छात्र होते रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो