पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, सीएम भूपेश बघेल ने दी शुभकामनाएं

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, सीएम भूपेश बघेल ने दी शुभकामनाएं
पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, सीएम भूपेश बघेल ने दी शुभकामनाएं

Anupam Rajiv Rajvaidya | Updated: 25 Aug 2019, 09:04:22 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

  • पीवी सिंधु (PV Sindhu) बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वल्र्ड चैम्पियनशिप ( bwf world badminton championships-2019) में गोल्ड (gold) जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी
  • छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा पूरा देश हुआ गौरवान्वित
  • छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (dr raman singh) ने ट्वीट कर दी बधाई

रायपुर. ओलम्पिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने रविवार को यहां बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वल्र्ड चैम्पियनशिप-2019 (bwf world badminton championships-2019) के फाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी जापान की नोजोमी ओकुहारा (Nozomi Okuhara) को हराकर चैम्पियनशिप में पहली बार स्वर्ण (gold) पदक जीत लिया। इस जीत के साथ ही सिंधु (PV Sindhu) बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वल्र्ड चैम्पियनशिप (bwf world badminton championships-2019) में स्वर्ण (gold) पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। पीवी सिंधु (PV Sindhu) की इस ऐतिहासिक जीत पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (dr raman singh) ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

पीवी सिंधु को भूपेश बघेल ने दी बधाई
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) को बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वल्र्ड चैम्पियनशिप (bwf world badminton championships-2019) जीतने पर ट्वीट कर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने अपने संदेश में कहा है कि इससे हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है। पीवी सिंधु के इस चैम्पियनशिप को जीतने वाली भारत की पहली महिला बनने पर पूरा देश गौरवान्वित हुआ है।
डॉ. रमन सिंह ने पीवी सिंधु को बताया रोल मॉडल
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (dr raman singh) ने भी पीवी सिंधु (PV Sindhu) के बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वल्र्ड चैम्पियनशिप (bwf world badminton championships-2019) जीतने पर ट्वीट कर बधाई दी है। डॉ. रमन सिंह (dr raman singh) ने कहा कि बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन वल्र्ड चैम्पियनशिप-2019 (bwf world badminton championships-2019) में ऐतिहासिक विजय प्राप्त करने पर देश की बेटी पीवी सिंधु को ढेरों शुभकामनाएं। अपने कठोर परिश्रम एवं दृढ़ निष्ठा से यह ख्याति प्राप्त कर आज वे भारत की बेटियों की रोल मॉडल बन चुकी हैं। देश को आप पर गर्व है पीवी सिंधु (PV Sindhu)।
ओकुहारा को सीधे गेम में पीवी सिंधु ने किया पराजित
बता दें कि वल्र्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने जापान की ओकुहारा (Nozomi Okuhara) को सीधे गेम में एकतरफा अंदाज में 21-7, 21-7 से पराजित किया। यह मुकाबला 38 मिनट तक चला। इस जीत के साथ ही पीवी सिंधु ने ओकुहारा (Nozomi Okuhara) से खिलाफ अपना कॅरियर रिकॉर्ड 9-7 का कर लिया है। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने इस (bwf world badminton championships-2019) ऐतिहासिक जीत के साथ ही 2017 के फाइनल में ओकुहारा से मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया।

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned