scriptलम्बी वेटिंग लिस्ट वाली ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी जोड़ेगी रेलवे, यात्रियों को मिलेगी सुविधा | Railways will add extra coach in trains with long waiting list | Patrika News
रायपुर

लम्बी वेटिंग लिस्ट वाली ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी जोड़ेगी रेलवे, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने लम्बी वेटिंग लिस्ट वाली ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी जोड़ने का निर्णय लिया है। जानिये किन ट्रेनों में मिलेगी अब ये सुविधा।

रायपुरJun 23, 2022 / 04:37 pm

CG Desk

southern railway Train cancelled due to agnipath scheme

अग्निपथ विरोध: तमिलनाडु के रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा कड़ी, चेन्नई सेंट्रल पर कई रूट पर ट्रेनें रद्द

रायपुर। रेल यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे ने 6 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़ने का फैसला किया है. इससे यात्रा कर रहे यात्रियों को कंफर्म टिकट मिलने में आसानी होगी और यात्रा आरामदायक रहेगी। लगातार हो रही असुविधा को देखते हुए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े जाने का निर्णय लिया है। यात्री लम्बी वेटिंग लिस्ट की परेशानी से लम्बे समय से जुंझ रहे थे, जिसका उपाय रेलवे ने अब निकला है। ट्रेनों के कोच बढ़ने में उन गाड़ियों को प्राथमिकता दी जिनकी वेटिंग लिस्ट लम्बी है। इस बिनाह पर दुर्ग से चल कर भोपाल को जाने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस में 23 जून से एक अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ी जा रही है।

SECR से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली गाड़ी संख्या 12853/12854 दुर्ग-भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच अभी अस्थायी रूप से जोड़ा जा रहा है। यह सुविधा गाड़ी संख्या 12853 दुर्ग-भोपाल एक्सप्रेस में 23 जून से 26 जून तक जबकि गाड़ी संख्या 12854 भोपाल-दुर्ग एक्सप्रेस में 24 से 27 जून तक उपलब्ध हो सकेगी। रेलवे का कहना है की इस कदम से ज्यादा यात्रियों को कन्फर्म बर्थ मिल सकेगी। इसके आलावा अमरकंटक एक्सप्रेस के साथ के साथ ही रेलवे बोर्ड ने गाड़ी संख्या 22647/22648 कोरबा-कोच्चुवेली-कोरबा एक्सप्रेस में भी एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की संख्या बढ़ा दी है। यह सुविधा गाड़ी संख्या 22647 कोरबा-कोच्चुवेली एक्सप्रेस में 25 और 29 जून को और गाड़ी संख्या 22648 कोच्चुवेली-कोरबा एक्सप्रेस में 30 जून और 4 जुलाई को मिलेगी। तपती गर्मी के बाद अब मौसम कुछ सुधरा है तो सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिससे कन्फर्म टिकट के यात्रियों को जद्दोजहद करनी पड़ती है। ऐसे में रेलवे के इस निर्णय से कुछ तो रहत मिलेगी ही।

Home / Raipur / लम्बी वेटिंग लिस्ट वाली ट्रेनों में अतिरिक्त बोगी जोड़ेगी रेलवे, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो