script‘तितली’ तूफान की आहट, अचानक दिन में हो गया रात, इस तारीख तक ऐसा ही रहेगा मौसम | Rain in raipur effect of Titli cyclonic | Patrika News
रायपुर

‘तितली’ तूफान की आहट, अचानक दिन में हो गया रात, इस तारीख तक ऐसा ही रहेगा मौसम

‘तितली’ तूफान की आहट, अचानक दिन में हो गया रात, इस तारीख तक रहेगा असर

रायपुरOct 11, 2018 / 09:50 pm

चंदू निर्मलकर

CG Weather

‘तितली’ तूफान की आहट, अचानक दिन में हो गया रात, इस तारीख तक ऐसा ही रहेगा मौसम

रायपुर. दक्षिण ओडिशा में सक्रिय भीषण चक्रवात ‘तितली’ का असर गुरुवार को राजधानी में भी रहा। सुबह से राजधानी में मौसम की मिजाज बदला हुआ था। दोपहर में तेज हवाएं भी चली। तीन बजे के आस-पास काले बादल छा गए। इसके बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई।
इससे दिन में उमस से परेशान लोगों को राहत मिली। हवा की गति 12 किमी प्रति घंटे रही। शहर में आद्र्रता सुबह 64 फीसदी रही, जबकि शाम को 74 फीसदी दर्ज की गई। बिलासपुर में 1.4 मिमी बारिश हुई, जबकि जगदलपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में भी हल्की बारिश दर्ज की गई।
मौसम विभाग के अनुसार ‘तितली’ का हल्का असर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के रूप में दिखेगा। राजधानी में आकाश सामान्यत: मेघमय रहने तथा वर्षा या गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान 30 और 24 डिग्री के आस-पास रहेगा।

तापमान में दो से चार डिग्री तक गिरावट
मौसम विज्ञानियों के अनुसार अधिकतम तापमान में प्रदेश के बस्तर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के जिलों में अत्यधिक गिरावट हुई है। इन इलाकों में दो से चार डिग्री तक अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए। बस्तर और सरगुजा संभागों में सामान्य से काफी काम, बिलासपुर संभाग में सामान्य से कम तथा शेष संभाग में सामान्य रहे। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 32.2 डिग्री दुर्ग में दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान में प्रदेश के सभी संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए। बिलासपुर संभाग में सामान्य कम तथा शेष संभागों में सामान्य रहे।

कहां कितना रहा तापमान
रायपुर- 30.9 -23.7 ।

माना- 31.0 – 22.9 ।
बिलासपुर- 30.6 – 22.8।

पेंड्रारोड- 28.5 – 16.7 ।
अंबिकापुर- 26.1 – 19.3।

जगदलपुर- 26.5 -20.6
राजनांदगांव- 30.0 – 23.6 ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो