scriptRaipur Coronavirus Update: रायपुर में कोरोना मरीजों का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन मिले 80 नए मरीज | Raipur breaks another record for most COVID-19 cases in a day | Patrika News
रायपुर

Raipur Coronavirus Update: रायपुर में कोरोना मरीजों का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन मिले 80 नए मरीज

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur Coronavirus Update) में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज हो गई है। शहर में रविवार को पहली बार एक दिन में 80 मरीज मिले, जो कि एक रिकॉर्ड है।

रायपुरJul 12, 2020 / 06:40 pm

Ashish Gupta

Coronavirus: राजकोट में कोरोना के 39 नए मामले

Coronavirus: राजकोट में कोरोना के 39 नए मामले,Coronavirus: राजकोट में कोरोना के 39 नए मामले,Coronavirus: राजकोट में कोरोना के 39 नए मामले

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur Coronavirus Update) में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज हो गई है। शहर में रविवार को पहली बार एक दिन में 80 मरीज मिले, जो कि एक रिकॉर्ड है। इससे पहले रायपुर में एक दिन में एक साथ 52 मरीज मिले थे। इसी के साथ रायपुर में कुल संक्रमितों की संख्या 700 का आंकड़ा पार कर गया, इसमें 376 एक्टिव मरीज हैं।
आज मिले संक्रमितों में पैरा मिलिट्री फ़ोर्स के जवान, विदेश से आए यात्री, प्राइमरी कांटेक्ट समेत अन्य लोग शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक समता कॉलोनी से आज पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके अलावा रायपुर के प्रगति नगर, श्रीराम और गोकुल नगर, तेलीबांधा, न्यू शांति नगर से भी मरीज पाए गए हैं। सीआरपीएफ (CRPF) कैंप के बाद प्रयास होस्टल भी कोरोना की चपेट में आ गया।
इससे पहले रविवार दोपहर कोरोना के 65 नए मामले सामने आए। इसमें 32 पॉजिटिव सीआरपीएफ के जवान और इनके परिजन बताए जा रहे हैं, जबकि 8 आईटीबीपी के जवान हैं। इसके अलावा संक्रमितों में 6 विदेश से लौटने वाले और 6 प्राइमरी कांटेक्ट वाले शामिल हैं।
बीते कुछ दिनों में रोजाना वर्दी वाले संक्रमित मिल रहे हैं, जो न सिर्फ इनके अपने विभाग के लिए चिंता का विषय है, बल्कि राज्य सरकार के लिए भी, क्योंकि यह हर मोर्चे पर देश-प्रदेश की सुरक्षा में तैनात हैं। यह फ्रंटलाइन वॉरियर्स है।
आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में अब तक 3900 से अधिक संक्रमित मरीजों में 6 प्रतिशत फ्रंटलाइन वॉरियर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस कर्मी अन्य सरकारी कर्मी हैं। इनमें सर्वाधिक स्वास्थ्यकर्मी हैं। अब अपने वॉरियर्स को वायरस से बचाना सरकार की प्राथमिकता बन गई है, क्योंकि इनके भरोसे ही जंग लड़ी जा रही है।
इससे पहले शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में 65 नए मरीजों की पहचान हुई, जिनमें रायपुर और बस्तर संभाग के सर्वाधिक मरीज हैं। इनमें बस्तर संभाग में पैरामिलिट्री फोर्स, रायपुर में बीएसएफ के 3 और 4 पुलिस जवान संक्रमित पाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो