scriptरायपुर: बच्चों के क्रिकेट से कॉलोनी में मचा बवाल, विधायक-मंत्री भी नहीं सुलझा पाए विवाद | Raipur: Children's cricket created ruckus in the colony | Patrika News
रायपुर

रायपुर: बच्चों के क्रिकेट से कॉलोनी में मचा बवाल, विधायक-मंत्री भी नहीं सुलझा पाए विवाद

एसडीएम के क्रिकेट खेलने पर रोक लगाने के आदेश से बढ़ा विवाद, मोवा के अवनी प्राइड कॉलोनी का मामला

रायपुरJun 28, 2020 / 07:03 pm

Devendra sahu

रायपुर: बच्चों के क्रिकेट से कॉलोनी में मचा बवाल, विधायक-मंत्री भी नहीं सुलझा पाए विवाद

रायपुर: बच्चों के क्रिकेट से कॉलोनी में मचा बवाल, विधायक-मंत्री भी नहीं सुलझा पाए विवाद

रायपुर. बच्चों के क्रिकेट ने एक पॉश कॉलोनी में ऐसा बवाल मचाया कि विधायक-मंत्री को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। इसके बाद भी विवाद सुलझ नहीं पाया है। शुरुआत बच्चों के क्रिकेट खेलने से हुई। मोवा स्थित अवनी प्राइड कॉलोनी के गार्डन में कुछ बच्चों के साथ बालिग भी क्रिकेट खेलते थे। क्रिकेट कुछ लोगों को पसंद नहीं आया। तत्कालीन सोसाइटी अध्यक्ष रीतेश कुमार व अन्य लोगों की मांग पर एसडीएम ने कॉलोनी में क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी।
आदेश से अनभिज्ञ कुछ बच्चे और बड़े फिर क्रिकेट खेलने लगे, तो एसडीएम कार्यालय की ओर से उन्हें समन जारी होने लगा। इस फैसले से नाराज आधे कॉलोनीवासियों ने पूर्व मिसेज इंडिया रिबेका बेन को सोसाइटी का अध्यक्ष बना दिया। इसका रीतेश कुमार और उनके समर्थक विरोध करने लगे।

थाने पहुंचा मामला
कॉलोनी सोसाइटी का अध्यक्ष बदलते ही क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाने वाला मामला मोवा थाने पहुंचा। एक पक्ष ने क्रिकेट पर लगे रोक हटाने की मांग की। इसका निराकरण नहीं हुआ, तो पहले पक्ष ने कृषिमंत्री रवींद्र चौबे और स्थानीय विधायक सत्यनारायण शर्मा से शिकायत की। मंत्री चौबे और विधायक शर्मा ने प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की और क्रिकेट पर प्रतिबंध हटाने कहा। इसके बाद मामला सुलझाने के लिए एसएसपी आरिफ शेख ने सीएसपी नसर सिद्दकी को भेजा। सीएसपी ने दोनों पक्षों की बैठक ली और अंतत: निर्णय हुआ कि 14 वर्ष से कम उम्र वाले ही गार्डन में क्रिकेट खेलेंगे। यह निर्णय दूसरे पक्ष को पसंद नहीं आया। दूसरे पक्ष वाले वनमंत्री मोहम्मद अकबर के पास पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने कॉलोनी में क्रिकेट खेलने पर रोक वाले आदेश को सही मानते हुए साल भर के लिए क्रिकेट खेलने पर रोक लगा दी।

दोनों पक्ष पहुंचे मंत्री के पास
पुलिस के दोबारा पलटी मारने से कॉलोनी का पहला पक्ष संतुष्ट नहीं हुआ। बाद में फिर दोनों पक्ष मंत्री अकबर के पास पहुंचे। फिर उन्होंने पक्षों की बात सुनीं। दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी बात रखी। बाद में मंत्री अकबर के निर्णय से दोनों पक्ष संतुष्ट हो गए और बाहर निकले। इस बीच किसी ने रिबेका के बारे में प्रतिकूल टिप्पणी कर दी। इसकी जानकारी रिबेका को मिली और मामले ने फिर तूल पकड़ लिया। रिबेका ने दूसरे पक्ष वालों के खिलाफ मोवा थाने में व्यक्तिगत शिकायत कर दी, तो दूसरे पक्ष ने भी रिबेका व अन्य के खिलाफ थाने में शिकायत कर दी है। फिलहाल कॉलोनी में क्रिकेट खेलने पर रोक है।

Home / Raipur / रायपुर: बच्चों के क्रिकेट से कॉलोनी में मचा बवाल, विधायक-मंत्री भी नहीं सुलझा पाए विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो