scriptरायपुर : सीएम ने दिए स्मार्ट फोन की टैपिंग की जांच के आदेश, एक माह में करनी होगी पूरी | Raipur: CM orders to investigate the tapping of smart phones | Patrika News
रायपुर

रायपुर : सीएम ने दिए स्मार्ट फोन की टैपिंग की जांच के आदेश, एक माह में करनी होगी पूरी

जांच के लिए मुख्यमंत्री ने एक माह का समय दिया है ताकि पूरे मामले की विस्तार से जांच की जा सके। इस बारे में पुलिस महानिदेशक को भी शासन की ओर से जरूरी दिशा-निर्देश भेजे जा रहे हैं।

रायपुरNov 11, 2019 / 01:48 pm

Shiv Singh

रायपुर : सीएम ने दिए स्मार्ट फोन की टैपिंग की जांच के आदेश, एक माह में करनी होगी पूरी

रायपुर : सीएम ने दिए स्मार्ट फोन की टैपिंग की जांच के आदेश, एक माह में करनी होगी पूरी

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)ने छत्तीसगढ़ में कुछ व्यक्तियों के स्मार्ट फ ोन काल को अवैध रूप से टेप किए जाने की जानकारी को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री ने स्मार्ट फोन टेप करने संबंधी शिकायतों को नागरिकों की स्वतंत्रता के हनन से जुड़ा प्रश्न बताया है। उन्होंने इन शिकायतों की जांच के लिए प्रमुख सचिव गृह की अध्यक्षता में समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। समिति के अन्य सदस्यों में पुलिस महानिरीक्षक रायपुर एवं संचालक जनसम्पर्क होंगे। समिति सम्पूर्ण घटना की विस्तृत जांच कर एक माह में तथ्यात्मक प्रतिवेदन प्रस्तुत करेगी। पुलिस महानिदेशक समिति को जांच केे लिए सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करेंगे।
स्मार्ट फोन (samart phone )टेप किए जाने की शिकायतें मिलने के बाद राज्य सरकार ने यह बड़ा कदम उठाया है और अब इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच से कई महत्वपूर्ण खुलासे होने की संभावना बढ़ गई है। जांच समिति में प्रमुख सचिव गृह को अध्यक्ष बनाया गया है और उन्हीं की अध्यक्षता में यह जांच समिति इस पूरे मामले की जांच करेगी।

Home / Raipur / रायपुर : सीएम ने दिए स्मार्ट फोन की टैपिंग की जांच के आदेश, एक माह में करनी होगी पूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो