scriptरायपुर : अगर चाहते हैं सिरपुर घूमना तो तैयार है एसी बस, जानिए कैसा और कितना पुराना है इस शहर का इतिहास | Raipur: If you want to visit Sirpur, then AC bus is ready, know how ol | Patrika News
रायपुर

रायपुर : अगर चाहते हैं सिरपुर घूमना तो तैयार है एसी बस, जानिए कैसा और कितना पुराना है इस शहर का इतिहास

गृह एवं पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ में मोटल बनाए गए थे पर्यटकों की सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा गया था। अब सरकार पर्यटकों के लिए सुविधाओं का विस्तार कर पर्यटन को बढ़ावा देने का काम करेगी।

रायपुरNov 24, 2019 / 09:36 pm

Shiv Singh

रायपुर : अगर चाहते हैं सिरपुर घूमना तो तैयार है एसी बस, जानिए कैसा और कितना पुराना है इस शहर का इतिहास

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर अपने निवास से सिरपुर भ्रमण हेतु बस सेवा का शुभारम्भ करते हुए पर्यटक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रायपुर.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सवेरे यहां अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ पर्यटन मण्डल की नई वेबसाइट लॉन्च की। उन्होंने इस अवसर पर अपने निवास से सिरपुर भ्रमण हेतु बस सेवा का शुभारम्भ करते हुए पर्यटक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में राम वन गमन मार्ग, माता कौशल्या मंदिर, सिरपुर में बौद्ध स्तूप, बस्तर में चित्रकोट, तीरथगढ़ जलप्रपात ,बारसूर में गणेश जी की प्रतिमा, रामगढ़ में प्राचीनतम नाट्यशाला स्थित है। बस्तर से सरगुजा तक छत्तीसगढ़ में पर्यटन की अपार संभावनाएं है।
ये हैं वेबसाइट में जानकारियां
पर्यटन विभाग की इस नई वेबसाइट में छत्तीसगढ़ राज्य के पयर्टन से सम्बन्धी सभी जानकारियां उपलब्ध हैं। इसमें अब पर्यटकों को पर्यटन मंडल द्वारा संचालित इकाईयों रिसोर्ट और मोटल में ऑन लाईन आरक्षण की सुविधा भी मिल सकेगी। पर्यटन मंडल द्वारा मैनपाट, अमरकंटक के कबीर चबूतरा, केंवची के पास आमडोब, सरोदाददर, मोहरा, चित्रकोट, तीरथगढ़ और बालोद में रिसोर्ट का संचालन किया जा रहा है। पर्यटन मंडल के गंगरेल, मचटोली, सिरपुर और चम्पारण्य के रिसोर्ट निजी क्षेत्र को संचालन के लिए दिए गए हैं।
जानिए क्या है सिरपुर, यहां तक जाने वाली बस का किराया
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर अपने निवास से सिरपुर भ्रमण हेतु बस सेवा का शुभारम्भ करते हुए पर्यटक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सिरपुर का ऐतिहासिक महत्व है। यह पुरातत्व की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है और यहां खुदाई में अनेक सभ्यताओं की जानकारी मिली है। देश-दुनिया के इतिहासकार यहां आते हैं। सिरपुर भ्रमण के लिए बस प्रतिदिन होटल जोहार छत्तीसगढ़ रायपुर से प्रस्थान करेगी। पर्यटक भ्रमण में प्रति व्यक्ति ए.सी. बस में बेसिक प्लान राशि रूपये 600 है जिसमें दोपहर का भोजन, गाईड एवं अन्य शुल्क, वाहन सहित शाम की चाय दी जाएगी। इस भ्रमण कार्यक्रम हेतु अधिक जानकारी के लिए कॉल सेंटर, गढ़हटरी, गुरूघासीदास परिसर रायपुर के टोल फ्री नं. 18001026415 एवं फोन नं. 0771-4224999 पर भी संपर्क किया जा सकता है।
ये भी रहे उपस्थित
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा, पर्यटन विभाग के विशेष सचिव अम्बलगन पी. और छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल की प्रबन्ध संचालक इफ्फत आरा सहित पर्यटन मंडल के अधिकारी उपस्थित थे।

Home / Raipur / रायपुर : अगर चाहते हैं सिरपुर घूमना तो तैयार है एसी बस, जानिए कैसा और कितना पुराना है इस शहर का इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो